• Hindi News
  • Gujarat
  • Youth imposed license, RC book, PUC and insurance copy on helmet to avoid strict traffic rules in vadodara

वडोदरा / ट्रेफिक नियमों से बचने के लिए युवा ने हेलमेट पर चिपकाए कागजात



Youth imposed license, RC book, PUC and insurance copy on helmet to avoid strict traffic rules in vadodara
X
Youth imposed license, RC book, PUC and insurance copy on helmet to avoid strict traffic rules in vadodara

  • भूलने की आदत से परेशान था युवक
  • जब सभी कागजात हैं, तो काहे का डर

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 02:20 PM IST

वडोदरा. आगामी कुछ ही दिनों में पूरे गुजरात में यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने वाला कानून लागू होगा। इस नए कानून में जुर्माने की राशि बहुत ही बड़ी है। शहर के एक इंश्योरेंस एजेंट ने सख्त कानून से बचने के लिए अपने हेलमेट पर ड्राइविंग लायसेंस समेत अन्य सभी आवश्यक दस्तावेज चिपका दिए हैं। यह सब उसने अपनी भूलने की आदत से बचने के लिए किया है।


बुलेट लेकर निकलता है युवक
शहर के बकरावाड़ी विजय नगर में रहने वाले रामपाल शाह इंश्योरेंस एजेंट हैं। उनके पास बुलेट है। जब वे उस पर सवार होकर निकलते हैं, तब वे आकर्षण का केंद्र होते हैं। उन्हें भूलने की आदत है। इसलिए यातायात के नए नियमों में भारी जुर्माने का प्रावधान होने के कारण उन्होंने सारे दस्तावेज हेेलमेट पर ही चिपका दिए हैं। इन दस्तावेज में ड्राइविंग लायसेंस, आर.सी.बुक, पीयूसी और वाहन बीमा की कॉपी शामिल है।


सभी दस्तावेज होंगे, तो फिर काहे का जुर्माना
रामपाल का कहना है कि यातायात के नियमों का पालन करना हर भारतीय का कर्तव्य है। मुझे भूलने की आदत है। इसलिए मैंने सारे दस्तावेज अपनी हेलमेट पर ही चिपका दिए हैं। ट्रेफिक सिपाही रोकते हैं, तो हेलमेट उतारकर सारे कागजात दिखा देता हूं। हेलमेट पहनना भी जरूरी है। वे कहते हैं कि जब आप यातायात नियमों का पालन करेंगे और सारे दस्तावेज अपने पास रखेंगे, तो फिर काहे का और कैसा जुर्माना?

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना