--Advertisement--

गर्मी में पानी की तंगी होगी तो सीएम की राजकोट में नो एंट्री

पानी पर लगाए जाने वाला टैक्स नहीं हटाया, तो मेयर को शांति से बैठने नहीं देंगे।

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 03:52 PM IST
आजी डेम में 31 मार्च तक का पानी । आजी डेम में 31 मार्च तक का पानी ।

राजकोट। सौराष्ट्र समेत राजकोट में इस साल अच्छी बारिश हुई है, इसके बाद भी गर्मी की शुरुआत के पहले ही पानी की तंगी दिखाई देने लगी है। राजकोट के जलाशयों में बहुत ही कम पानी रह गया है। यहां जल संकट गहराने लगा है। इस मामले में मनपा के विपक्ष के नेता वंशराम सागठिया ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा है कि गर्मी में यदि पानी की आपूर्ति में कटौती की गई, तो सीएम को राजकोट में प्रवेश नहीं करने देंगे। भाजपा के झूठे वादे…

राजकोट के जलाशयों में पानी बहुत ही कम हो गया है। विपक्ष द्वारा सत्तारुढ़ दल की अदूरदर्शिता के कारण पानी का दुरुपयोग किया गया। भाजपा सरकार ने चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे किए थे। इन वादों से वह वोट इकट्ठे कर लेती है। गर्मी में यदि लोगों को पानी की तंगी होगी, तो मेयर और कमिश्नर का घेराव किया जाएगा। सीएम रूपाणी को तो राजकोट में आने ही नहीं देंगे। बजट में लाया गया पानी पर टैक्स नहीं हटाया गया, तो मेयर को शांति से बैठने नहीं देंगे।

पानी की कटौती नहीं होगी-कमिश्नर

भाजपा शासित मनपा के अधिकारियों और सत्तारुढ दल द्वारा सबकी योजना के माध्यम से आजी डेम को फिर से भरने की मांग की गई है। आगामी समय में राजकोटै मनपा के जिम्मेदार लोगों द्वारा त्वरित निर्णय नहीं लिया गया, तो राजकोट में पानी की समस्या विकराल रूप धारण कर लेगी। उल्लेखनीय है कि जब नर्मदा में ही पानी नहीं है, तो आजी डेम को किस तरह से भरा जाएगा, यह एक बड़ा सवाल है।

मई महीने में बढ़ेंगी मुश्किलें

इस समय आजी डेम की जो हालात हैं, उससे लगता है कि अप्रैल तक किसी तरह का संकट नहीं है। इस बीच यदि कोई व्यवस्था नहीं की गई, तो 15 अप्रैल के बाद हालात बेकाबू हो जाएंगे। उसके बाद पानी कहां से लाया जाएगा, इस सवाल पर अभी से विचार शुरू कर देना चाहिए।

गर्मी में पानी की तंगी होगी, तो सीएम की राजकोट में नो एंट्री-विपक्ष नेता वंशराम सागठिया। गर्मी में पानी की तंगी होगी, तो सीएम की राजकोट में नो एंट्री-विपक्ष नेता वंशराम सागठिया।
आजी डेम की सतह दिखने लगी। आजी डेम की सतह दिखने लगी।
सत्तारुढ़ दल पर लापरवाही का आरोप। सत्तारुढ़ दल पर लापरवाही का आरोप।
X
आजी डेम में 31 मार्च तक का पानी ।आजी डेम में 31 मार्च तक का पानी ।
गर्मी में पानी की तंगी होगी, तो सीएम की राजकोट में नो एंट्री-विपक्ष नेता वंशराम सागठिया।गर्मी में पानी की तंगी होगी, तो सीएम की राजकोट में नो एंट्री-विपक्ष नेता वंशराम सागठिया।
आजी डेम की सतह दिखने लगी।आजी डेम की सतह दिखने लगी।
सत्तारुढ़ दल पर लापरवाही का आरोप।सत्तारुढ़ दल पर लापरवाही का आरोप।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..