Hindi News »Gujarat »Rajkot» Scandler Nirav Modi And Mehul Choksi Also Fraud Saurastra Jwelersh

मेरी अर्जी पर ध्यान दिया होता तो दो साल पहले ही पकड़ा जाती धोखाधड़ी

मेहुल की गतिविधियों पर सरकार का ध्यान आकृष्ट करने की कोशिशें नाकाम साबित हुई।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 21, 2018, 08:09 PM IST

  • मेरी अर्जी पर ध्यान दिया होता तो दो साल पहले ही पकड़ा जाती धोखाधड़ी
    +2और स्लाइड देखें

    सरकारी एजेंसियों को भले ही दो माह पहले पता चला कि गीतांजली जेम्स के प्रमोटर मेहुल चौकसी ने बैंको को चुना लगाया है लेकिन गुजरात के व्यापारी दिग्विजय सिंह जडेजा ये पहले से जानते थे। पंजाब नेशनल बैंक को 12 हजार करोड़ से ज्यादा का चूना लगाने वाले मेहुल चौकसी कई निवेशकों को भी अपने जाल में फांसा चुके हैं। दिग्विजय सिंह जडेजा ने भी मेहुल को 36 करोड़ का 100 किलो सोना दिया था। जिसे मेहुल ने कभी वापस नहीं किया।

    मुझे भी 50 करोड़ रुपए लेना है

    दिग्विजय सिंह जडेजा ने बताया कि उन्हें मेहुल के पास से 36 करोड़ की राशि और 24 करोड़ ब्याज सहित 60 करोड़ रुपए लेना बाकी है। उन्होंने बताया कि 2010 में फ्रेंचाइजी के नाम पर यह राशि मेहुल चौकसी को दी थी। किंतु उन्हें आज तक फ्रेंचाइजी नहीं मिली है।

    जडेजा के अनुसार मेहुल और नीरव मोदी ने जो घोटाला किया है, उसका आंकडा 11400 करोड़ से भी कई गुना अधिक है। जाडेजा ने 2015 में चौकसी के खिलाफ एफआईआर की थी। इसी के आधार पर गुजरात हाईकोर्ट में केस फाइल हुआ था। चौकसी द्वारा किए गए घोटालों के बारे में उन्होंने कई बार सरकार को चेतावनी दी थी, पर कुछ नहीं हो पाया।

    कौन हैं दिग्विजय सिंह जडेजा

    52 साल के दिग्विजय सिंह जडेजा भावनगर में दिव्यनिर्माण ज्वेलर्स के संचालक हैं। जडेजा ने 2010 में चौकसी को फ्रेंचाइजी के लिए फीस दी थी।

    चौकसी की विदेशी कंपनी फायदे में लेकिन देश में नुकसान में

    जडेजाने बताया कि उनके पास करीब 29 कंपनी की लिस्ट है जो चौकसी संचालित करता था। जडेजा के अनुसार चौकसी की जितनी भी कंपनी विदेशों में हैं, वो प्रॉफिट में चल रही हैं जबकि भारतीय कंपनियां घाटे में दिखाई जा रही हैं ताकि टैक्स बचाया जा सके और इन्वेस्टर्स को पैसा न देना पड़े।

    क्या है जडेजाके हलफनामें में

    मेहुल चौकसी के ऊपर लगभग 9872 करोड़ों रुपए का बकाया है, जिसका उल्लेख मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स की वेबसाइट पर भी है. इसके चलते मेहुल चौकसी के भी विजय माल्या की तरह विदेश भागने की संभावना है. मेहुल चौकसी की पत्नी का दुबई के पॉश बुर्ज खलीफा में भी एक फ्लैट है. अगर वो विदेश भागा तो उसके खिलाफ चल रहे तमाम मामले अधर में लटक जाएंगे।

  • मेरी अर्जी पर ध्यान दिया होता तो दो साल पहले ही पकड़ा जाती धोखाधड़ी
    +2और स्लाइड देखें
  • मेरी अर्जी पर ध्यान दिया होता तो दो साल पहले ही पकड़ा जाती धोखाधड़ी
    +2और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rajkot

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×