--Advertisement--

शादी के एक दिन पहले ही बाल प्रेमी भागे, पुलिस ने पकड़ा

दोनों को यह अंदेशा हो गया था कि हमारी शादी अटका दी जाएगी, इसलिए शादी के एक दिन पहले ही भाग गए।

Danik Bhaskar | Feb 06, 2018, 01:53 PM IST
बाल प्रेमी शादी के एक दिन पहले ही भागे। बाल प्रेमी शादी के एक दिन पहले ही भागे।

राजकोट। शहर एवं जिले के कई स्थानों पर बाल विवाह को रोकने के लिए समाज सुरक्षा विभाग की कवायद जारी है। अक्सर बाल विवाह में अभिभावक ही दोषी पाए जाते हैं, जो जबर्दस्ती अपने नाबालिग बच्चों की शादी करते हैं। किंतु यहां एक एेसा मामला सामने आया है जिसमें जिनकी शादी हो रही थी, वे दोनों ही एक दिन पहले ही भाग गए। बाद में पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। दोनों को अंदेशा हो गया था…

समाज सुरक्षा विभाग को यह पता चला कि मायाणी नगर में 19 साल के एक यवुक की शादी 16 वर्ष की कन्या के साथ हो रही है। इस अधार पर उनकी टीम शादी के मंडप पर पहुंची, वहां केवल मेहमान ही थे। पूछने पर पता चला कि जिनकी शादी होनी थी, वह एक दिन पहले ही भाग गए हैं। वास्तव में दोनों प्रेमी थे। दोनों से अपने परिवार वालों से कहा था कि हमारी शादी नहीं होगी, तो हम खुदकुशी कर लेंगे। इससे मजबूर होकर परिवार वालों ने दोनों की शादी करने की तैयारी की। इतने में दोनों युवाओं को पता चल गया कि किसी ने इस शादी की शिकायत कर दी है। इस शादी को अटका दिया जाएगा, इसलिए दोनों शादी के एक दिन पहले ही भाग गए।

पुलिस ने किया अरेस्ट

समाज सुरक्षा विभाग दोनों के परिवार को लेकर मालवीय नगर पुलिस स्टेशन पहुंचा। जहां पुलिस ने तीन घंटे के अंदर ही दोनों को पकड़ लिया। युवती को स्पेशल होम फॉर गर्ल्स भेज दिया गया। इनसे पूछताछ में पता चला कि दोनों ने भागकर मंदिर में शादी कर ली है।

पुलिस की मदद से समाज सुरक्षा विभाग ने दोनों को पकड़ा। पुलिस की मदद से समाज सुरक्षा विभाग ने दोनों को पकड़ा।
युवती की उम्र 16 साल है। युवती की उम्र 16 साल है।
दोनों ने मंदिर में शादी कर ली है, ऐसा बताया। दोनों ने मंदिर में शादी कर ली है, ऐसा बताया।
समाज सुरक्षा विभाग के अधिकारी कनक सिंह झाला। समाज सुरक्षा विभाग के अधिकारी कनक सिंह झाला।