--Advertisement--

कांग्रेस विधायक ललित वसोया द्वारा जलसमाधि लेने के नाटक का अंत, लिया हिरासत में

विधायक ललित वसोया की चेतावनी के बाद पुलिस की चुस्त व्यवस्था की गई थी।

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 05:19 PM IST
पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प। पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प।

धाेराजी। यहां भादर डेम-2 में प्रदूषित पानी के मामले में कांग्रेस विधायक ललित वसोया ने जलसमाधि की चेतावनी के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा यहां काफी संख्या में सुरक्षा बलाें की तैनाती की गई थी। इस संबंध में विधायक शनिवार की सुबह भूखी गांव में जल समाधि लेने वाले थे। इसके पहले एक जनसभा का भी आयोजन किया गया था। सभा के बाद विधायक जैसे ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ डेम की ओर निकले, वैसे ही पुलिस ने उन्हें और हार्दिक पटेल को हिरासत में ले लिया। डेम में प्रदूषित पानी के खिलाफ अभियान…

उल्लेखनीय है कि विधायक ललित वसोया भादर नदी में डाइंग उद्योग के केमिकलयुक्त पानी मिलाए जाने के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने शनिवार को भूखी गांव में जल समाधि लेने की घोषणा की थी। इसे लेकर जिला प्रशासन द्वारा पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इसके पहले एक जनसभा का भी आयोजन किया गया। जनसभा के बाद विधायक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जैसे ही जलसमाधि लेने के लिए डेम की ओर बढ़े, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इसके अलावा कई कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर सभी को जेतपुर पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

कार्यक्रम न करने के लिए किया गया था धन का आॅफर

सभी को जेतपुर पुलिस स्टेशन लाने के बाद कुछ ही देर में सभी को रिहा कर दिया गया। इसके बाद ललित वसोया ने बताया कि यह कार्यक्रम न करने के लिए भाजपा द्वारा उन्हें धन का ऑफर दिया गया था। उनका कहना था कि उनका यह आंदोलन अब और भी उग्र होगा। चार-पांच दिनों में नई रणनीति तय की जाएगी। पुलिस जब विधायक को हिरासत में ले रही थी, तब पुलिस और कांग्रेसियों के बीच झड़प भी हुई।

मेरी गिरफ्तारी राजनीतिक इशारे से

अपनी गिरफ्तारी को लेकर पास नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं तो विधायक के समर्थन में आया था, मेरी गिरफ्तारी राजनीतिक इशारे पर की गई। 25 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम के पहले सरकार गिरफ्तारी के दौरान समर्थकों ने पुलिस वैन के शीशे को तोड़ दिया। ललित वसाेया के इस आंदोलन को खत्म करने के लिए यहां के मिल मालिकों द्वारा मुझे 50 लाख और ललित वसाेया को एक करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया था।

ये विधायक उपस्थित थे

विधायक को हिरासत में लेने के दौरान कांग्रेस विधायक ललित कगथरा, परसोत्तमभाई साबरिया, हर्षद रिबड़िया, बृजेश मेरजा, चिरागभाई कालरिया, प्रवीणभाई मछड़िया, जे वी काकड़िया, प्रताप दूधात, भीखाभाई जोशी, बाबूभाई अनेक नेता भी उपस्थित थे।

पुलिस के साथ नागरिकों ने किया संघर्ष। पुलिस के साथ नागरिकों ने किया संघर्ष।
भादर डेम-2 में प्रदूषित पानी मिलने के खिलाफ आंदोलन छेड़ा गया है। भादर डेम-2 में प्रदूषित पानी मिलने के खिलाफ आंदोलन छेड़ा गया है।
जनसभा को संबोधित करते नेता। जनसभा को संबोधित करते नेता।
पुलिस छावनी में तब्दील भूखी गांव। पुलिस छावनी में तब्दील भूखी गांव।
MLA lalit vasoya jalsamadhi and bhukhi village change in police
X
पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प।पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प।
पुलिस के साथ नागरिकों ने किया संघर्ष।पुलिस के साथ नागरिकों ने किया संघर्ष।
भादर डेम-2 में प्रदूषित पानी मिलने के खिलाफ आंदोलन छेड़ा गया है।भादर डेम-2 में प्रदूषित पानी मिलने के खिलाफ आंदोलन छेड़ा गया है।
जनसभा को संबोधित करते नेता।जनसभा को संबोधित करते नेता।
पुलिस छावनी में तब्दील भूखी गांव।पुलिस छावनी में तब्दील भूखी गांव।
MLA lalit vasoya jalsamadhi and bhukhi village change in police
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..