--Advertisement--

27 ने नाम वापस लिए, अब सूरत की 16 सीटों पर 175 उम्मीदवार मैदान में

202 उम्मीदवारों में से 27 के नाम वापस लेने से अब सूरत की 16 विधानसभा सीटों से 175 उम्मीदवार चुनावी मैदान में बचे हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 05:01 AM IST
175 candidates on 16 seats of Surat

सूरत. विधानसभा चुनाव में नाम वापस लेने के आखिरी दिन शुक्रवार तक 27 प्रत्याशी चुनावी मैदान से हट गए। 202 उम्मीदवारों में से 27 के नाम वापस लेने से अब सूरत की 16 विधानसभा सीटों से 175 उम्मीदवार चुनावी मैदान में बचे हैं। शुक्रवार को चोर्यासी से सबसे ज्यादा 6 नामांकन वापस लिए गए। जबकि ओलपाड, बारडोली और मांगरोल से एक भी नामांकन वापस नहीं लिया गया। मांडवी से 1, कामरेज से 2, सूरत पूर्व से 1, सूरत उत्तर से 1, वराछा से 1, करंज से 3, लिंबायत से 1, उधना से 2, मजूरा से 1, कतारगाम से 3, सूरत पश्चिम से 4, चोर्यासी से 6 और महुवा से 1 प्रत्याशी ने अपना नाम वापस लिया।

अब सूरत जिले की ओलपाड सीट से 13, मांगरोल से 7, मांडवी से 6, कामरेज से 14, सूरत पूर्व से 14, सूरत उत्तर से 12, वराछा से 8, करंज से 13, लिंबायत से 16, उधना से 13, मजूरा से 10, कतारगाम से 14, सूरत पश्चिम से 14, चोर्यासी से 13, बारडोली से 5 और महुवा सीट से 4 उम्मीदवार चुनावी मैदान में बाकी बचे हुए हैं।

उधना के निर्दलीय को भाजपा ने मनाया

राजस्थानी समाज को प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से नाराज राजस्थानी मूल के फतेहलाल सिंह चौहान ने निर्दलीय दावेदारी नामांकन कर भाजपा को चुनौती दी थी। भाजपा के नेता किशोर बिंदल, नरपत सिंह और विवेक पटेल समेत कई भाजपा नेताओं ने फतेहलाल को नामा वापस के लिए मना लिया। शुक्रवार को फतेहलाल सिंह ने अपना नाम वापस ले लिया। फतेहलाल के अलावा उधना से जैवल्या महेंद्र पाल ने भी अपना नामांकन वापस लिया है।

सूरत पश्चिम से 4 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान से बाहर


सूरत पश्चिम सीट से 4 निर्दलियों ने मैदान छोड़ दिया है। यहां से भाजपा प्रत्याशी पूर्णेश मोदी को चुनौती देने खड़े हुए 4 निर्दलियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। सूरत पश्चिम से निर्दलीय दावेदारी पेश करने वाले दक्षा पटेल, शैलेश पटेल, पठान नवाज और राजेश चौहान ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। इससे सीधे तौर पर भाजपा को राहत मिलने की संभावना है।

महुवा : कांग्रेस का बागी प्रत्याशी मान गया, नाम लिया वापस

कांग्रेस के समझाने के बाद उसके बागी प्रत्याशी सुरेश चौधरी ने सूरत जिले की महुवा सीट से शुक्रवार को अपना नाम वापस ले लिया। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री तुषार चौधरी को टिकट मिलने से नाराज थे और निर्दलीय नामांकन पत्र भरा था। महुवा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी मोहन धोलिया के सामने कांग्रेस ने तुषार चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा था। तुषार चौधरी पैराशूट से उतारे गए होने से नाराज सुरेश चौधरी ने अपने समर्थकों और अन्य नाराज नेताओं के साथ मीटिंग कर निर्दलीय दावेदारी पेश कर नामांकन फॉर्म भरा था। कांग्रेस के बड़े नेताओ के समझाने मनाने के बाद आखिर कार शुक्रवार उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया।

चोर्यासी : अजय चौधरी की खातिर अखिलेश शर्मा ने नाम वापस लिया

उत्तर भारतीयों को चोर्यासी विधानसभा सीट से टिकट नहीं दिए जाने की वजह से नाराज भाजपा के नेता अजय चौधरी ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र भरा है। चोर्यासी से कांग्रेस के अनूप राजपूत ने भी इसी वजह से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया था। शुक्रवार को निर्दलीय दावेदारी पेश करने वाले अखिलेश शर्मा ने अजय चौधरी को समर्थन देते हुए अपना नाम वापस ले लिया। वहीं अनूप राजपूत ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया। चोर्यासी से सबसे ज्यादा 6 नामांकन वापस लिए गए। इसमें संजय जैन, इब्राहिम मलेक, जुबिन पटेल और काजी मोहम्मद रफीक शामिल हैं।

X
175 candidates on 16 seats of Surat
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..