Hindi News »Gujarat »Surat» A Lady Summit Application In Surat Rto Office For Gender Change

सूरत की निमिता अब निमित बन चलाएगी गाड़ी, RTO में जेंडर चेंज का दिया आवेदन

पहले महिला के रूप में सूरत आरटीओ से बनवा चुकी है ड्राइविंग लाइसेंस

Bhaskar News | Last Modified - Mar 17, 2018, 06:57 AM IST

सूरत की निमिता अब निमित बन चलाएगी गाड़ी, RTO में जेंडर चेंज का दिया आवेदन

सूरत. आरटीओ में शुक्रवार को एक आवेदक ने अपने ड्राइविंग लाइसेंस में जेंडर चेंज कराने का आवेदन दिया। दस्तावेजों की जांच के बाद अब आरटीओ अधिकारी इस आवेदन का नया लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया कर रहे हैं। सूरत की निमिता जीवनानी ने कुछ समय पहले ही अपना जेंडर चेंज कराया है।

- अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में अपनी सर्जरी करवाने के बाद निमिता जीवनानी ने अपना नाम निमित जीवनानी करवा लिया। निमिता के पास सूरत आरटीओ से जारी ड्राइविंग लाइसेंस है। निमिता ने अपना जेंडर चेंज करने के लिए सूरत आरटीओ में ऑनलाइन आवेदन दिया है। आरटीओ में इस तरह का आवेदन पहली बार नहीं आया है। इससे पहले भी इस तरह के आवेदन आ चुके हैं।

- आरटीओ के अधिकारी सिसोदिया ने बताया कि ऐसे मामलों में हम बारीकी से दस्तावेजों की जांच करते हैं। आमतौर पर ऐसे आवेदन बहुत कम आते हैं। इस मामले में आवेदक ने पासपोर्ट समेत अन्य सरकारी दस्तावेज पुरुष के रूप में प्राप्त कर लिए हैं, लाइसेंस बाकी है, जिसके लिए सूरत आरटीओ में अावेदन किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×