Hindi News »Gujarat »Surat» Surjewala Alligations Against Bjp To Threating Journalists On Rahul Interview

चैनलों पर राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने पर जर्नलिस्ट को धमकाया जा रहा है: कांग्रेस

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल तो एक कदम आगे निकल कर चुनाव आयोग को ही आदेश देने लग गए हैं।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 14, 2017, 05:05 AM IST

चैनलों पर राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने पर जर्नलिस्ट को धमकाया जा रहा है: कांग्रेस

अहमदाबाद. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री कार्यालय, बीजेपी और गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय पर पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी का इंटरव्यू प्रसारित करने वाले चैनलों के पत्रकारों को धमकी देने का आरोप लगाते हुए इसमें लिप्त व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

- कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात के स्थानीय चैनलों को राहुल गांधी का इंटरव्यू प्रसारित करने पर फोन से डराया और धमकाया जा रहा है तथा पत्रकारों को परिणाम भुगतने की धमकी दी जा रही है। गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन करके चैनलों के प्रबंधन को जेल भेजने की धमकी दी जा रही है।

- उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल तो एक कदम आगे निकल कर चुनाव आयोग को ही आदेश देने लग गए हैं।

- सुरजेवाला ने आयोग से इन सब स्थितियों को संज्ञान में लेते हुए आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही कहा कि पत्रकारों को धमकी देना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कांग्रेस उनके अधिकारों की रक्षा के लिए कवच बनकर काम करेगी।

2014 में मोदी ने भी मतदान से एक दिन पहले दिया था इंटरव्यू

- कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कुछ पत्रकारों को राज्य बीजेपी के बड़े कार्यकर्ताओं से धमकी मिल रही है, जो कि मीडियाकर्मियों से कह रहे हैं कि उन्हें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जेल भेजा जाएगा।

- सुरजेवाला ने कहा कि हम निर्वाचन आयोग से अपील करते हैं कि मामले को संज्ञान में ले। यह तय करना इसी का काम है कि वह कोई कार्य आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है या नहीं।

- उन्होंने कहा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मतदान से एक दिन पहले एक चैनल को इंटरव्यू दिया था। यदि वह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है तो राहुल गांधी का इंटरव्यू कैसे उल्लंघन हो सकता है।

- कांग्रेस नेता ने इस बात का भी जिक्र किया कि बीजेपी ने राज्य में प्रथम चरण के मतदान नौ दिसंबर से एक दिन पहले अपना चुनावी घोषणा-पत्र जारी किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×