सूरत

--Advertisement--

गुजरात: डीजी वंजारा की बेटी पर हमला, अब तक 29 आरोपियों की गिरफ्तारी

महिला पुलिस अधिकारी मंजीता वंजारा इशरतजहां मुठभेड़ प्रकरण के आरोपी रहे पूर्व डीआईजी डीजी वंजारा की बेटी हैं।

Danik Bhaskar

Mar 17, 2018, 07:18 AM IST

महेसाणा. गुजरात के महेसाणा जिले के कड़ी शहर में महिला पुलिस अधिकारी मंजीता वंजारा पर हुए हमले के सिलसिले में पुलिस ने 29 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि लूट के मामले के आरोपी हनीफ कादर और दो अन्य अभियुक्तों को लेकर पंचनामा की कार्यवाही के लिए कड़ी के कस्बा इलाके में गुरुवार को दोपहर गईं महेसाणा की एसडीपीओ मंजीता वंजारा पर इन अपराधियों के उकसावे पर उनके समर्थकों की भीड़ ने हमला बोल दिया था।

- इस घटना में उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई थी और उनके हाथ की हड्डी टूट गई थी। तीनों अपराधियों ने भागने का प्रयास किया था पर उन्हें पकड़ लिया गया था।

- इस मामले में पुलिस कर्मी की हत्या के प्रयास समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से जुड़े कानून की धारा तीन के तहत दर्ज मामले में उक्त तीन समेत 100 लोगों की भीड़ को आरोपी बनाया गया है।

रात में छापेमारी की गई
- गुरुवार पूरी रात जारी छापेमारी के दौरान 29 लोगों को पकड़ा गया है और शुक्रवार को पूछताछ के लिए कड़ी थाने में लाया गया। इनमें जो भी दोषी होगा उसे गिरफ्तार किया जाएगा। इनसे पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपियों की भी धरपकड़ होगी।

- पुलिस ने बताया कि घायल होने पर कड़ी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराई गई वंजारा को रात में ही छुट्टी दे दी गई।

- बता दें कि घायल महिला पुलिस अधिकारी मंजीता वंजारा इशरतजहां मुठभेड़ प्रकरण के आरोपी रहे पूर्व डीआईजी डीजी वंजारा की बेटी हैं।

Click to listen..