Hindi News »Gujarat »Surat» Cm Rupani Bike Rally In Anand

बीजेपी जीती तो गुजरात और कांग्रेस जीतेगी तो पाकिस्तान में फूटेगा पटाखा : सीएम रूपाणी

उन्होंने कहा कि दिल्ली और गुजरात में बीजेपी की सरकार हो तो गुजरातियों के दोनों हाथों में लड्‌डू है।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 13, 2017, 06:39 AM IST

बीजेपी जीती तो गुजरात और कांग्रेस जीतेगी तो पाकिस्तान में फूटेगा पटाखा : सीएम रूपाणी

आणंद. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आणंद में बाइक रैली में शामिल हुए। इस दौरान एक जनसभा में उन्होंने कहा कि बीजेपी जीतेगी तो गुजरात और कांग्रेसी जीतेगी तो पाकिस्तान में पटाखा फूटेगा। बीजेपी के शासनकाल में विकास है तो दूसरी ओर विनाश है। उन्होंने कहा कि दिल्ली और गुजरात में बीजेपी की सरकार हो तो गुजरातियों के दोनों हाथों में लड्‌डू है।

मोदी पर कमेंट का जवाब देने का वक्त आ गया

- मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अंबाजी मंदिर प्रांगण में भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि पहले चरण के मतदान में सुबह से शाम तक बूथों पर लोगों की लंबी लाइन लगी रही। इसमें प्रदेश की जनता का आक्रोश और नाराजगी दिखाई दी। गुजरात के सपूत और प्रधानमंत्री मोदी पर निम्न स्तर की टिप्पणी (अय्यर के नीच कहने पर) करने वाली कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब देने का लोगों में रोष था।

- रूपाणी ने कहा कि गुजरातियों के तो दोनों हाथों में लड्‌डू है, दिल्ली और गुजरात मेें बीजेपी की हितैषी सरकार है।

शाह ने बिहार में भी दिया था ऐसा ही बयान

- 2015 में बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान रक्सौल की एक रैली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी ऐसा ही बयान दिया था।

- उन्होंने कहा था कि अगर किसी वजह से बीजेपी चुनाव हार जाती है, वैसे चुनाव में हार जीत इस देश में होती रहती है, लेकिन पटाखे पड़ोसी देश पाकिस्तान में जश्न मनाने के लिए में फोड़े जाएंगे। क्या आप ऐसा चाहते हैं?

मणिशंकर अय्यर ने क्या कहा था?

- अय्यर ने नरेंद्र मोदी के डॉ. भीमराव अंबेडकर पर दिए बयान को लेकर कहा था, "जो अंबेडकरजी की सबसे बड़ी ख्वाहिश थी, उसे साकार करने में एक व्यक्ति सबसे बड़ा योगदान था। उनका नाम था जवाहर लाल नेहरू। अब इस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बातें करें, वो भी ऐसे मौके पर जब अंबेडकरजी की याद में बहुत बड़ी इमारत का उद्घाटन किया गया। मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस प्रकार की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है।"

मोदी ने अंबेडकर को लेकर क्या कहा था?

- मोदी ने हाल ही में दिल्ली स्थित इंटरनेशनल बाबा साहेब अंबेडकर सेंटर के इनॉगरेशन के मौके पर राहुल गांधी पर इशारों में जमकर निशाना साधा और कहा था कांग्रेस ने एक परिवार को बढ़ाने के लिए बाबा साहेब के योगदान को दबाया।

मोदी ने अय्यर को क्या जवाब दिया?

- चुनावी रैली में मोदी ने कहा, "एक नेता हैं। बड़ी-बड़ी यूनिवर्सिटी से उन्हाेंने डिग्री ली है। वे भारत के राजदूत रहे हैं। फॉरेन सर्विस के बड़े अफसर रहे हैं। मनमोहन सरकार में वे जवाबदार मंत्री थे। उन्होंने आज एक बात कही। श्रीमान मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी नीच जाति का है। मोदी नीच है। भाइयो-बहनो! ये अपमान गुजरात का है। ये भारत की महान परंपरा है?"

- ''क्या ये जातिवाद नहीं है? क्या ये हमारे देश के दलितों का अपमान नहीं है? क्या ये मुगलों की मानसिकता नहीं है, क्या ये सामंतवादी मानसिकता नहीं है? क्या उन्होंने मुझे नीच नहीं कहा? लेकिन हमारे संस्कार इस तरह की भाषा की इजाजत नहीं देते। आप इसका जवाब वोटिंग मशीन से दीजिए। बताइए उन्हें कि नीच कहने का क्या मतलब होता है? क्या आप देश के किसी नागरिक को नीच कह सकते हैं? कांग्रेस के महारथियो! आप मुझे भले ही नीच जाति और नीच कहते हों, लेकिन मैं सबकी सेवा के लिए यहां आया हूं। आपने मुझे गधा कहा, नीच कहा। गंदी नाली का कीड़ा तक कहा। मुझे तो मौत का सौदागर तक कहा जा चुका है।''
- "तुम्हारी बात तुम्हें मुबारक, मुझे नीच कहने का साहस दिखाया। लेकिन मैं काम इस देश के लिए और ऊंचे करता हूं और साफ करता हूं। आप जिन्हें नीच कहते हैं, वो आपको कुछ सबक तो सिखा चुके हैं अब आगे और सिखाएंगे। तैयार हो जाइए।"

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Surat News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: BJP jeeti to gujarat, kangares jeeti to paakistaan mein futegaaa ptaakhaa: CM rupaani
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×