Hindi News »Gujarat »Surat» Competition Mahesana Seats Among Parties In Gujarat Election

ग्राउंड रिपोर्ट: महेसाणा में BJP के 3 दिग्गज,4 सीटों पर पाटीदारों के बीच कड़ी टक्कर

गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इन सीटों पर मतदान होगा।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 14, 2017, 04:44 AM IST

ग्राउंड रिपोर्ट: महेसाणा में BJP के 3 दिग्गज,4 सीटों पर पाटीदारों के बीच कड़ी टक्कर

महेसाणा. जिले में बीजेपी के एकल शासन के खिलाफ कांग्रेस ने 4 नए चेहरों काे मैदान में उतारा है। बीजेपी ने पाटीदार आंदोलन के असर के कारण मौजूदा विधायकों को रिपीट करके सेफगेम खेला है। जिले की चार सीटों पर पाटीदार विरुद्ध पाटीदार में कड़ी टक्कर है। गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इन सीटों पर मतदान होगा।

महेसाणा : उपमुख्यमंत्री और पूर्व सांसद में जंग

बीजेपी ने उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और कांग्रेस ने पूर्व सांसद जीवाभाई पटेल को मैदान में उतारा है। इस सीट पर 27 साल से बीजेपी का कब्जा है। पाटीदार आंदोलन का असर इस सीट पर दिखाई देगा।

विसनगर : पास समर्थक बीजेपी की राह में रोड़ा

यह सीट 23 साल से बीजेपी के कब्जे में है। बीजेपी ने मौजूदा विधायक ऋषिकेश पटेल को रिपीट किया है। पाटीदार आंदोलन केे कारण कांग्रेस ने हार्दिक समर्थक महेन्द्र पटेल को टिकट दिया है।

ऊंझा : बीजेपी दिग्गज के खिलाफ महिला उम्मीदवार

23 साल से बीजेपी के नारायण पटेल इस सीट पर चुनाव जीत रहे हैं। छठी बार उन्हें रिपीट किया गया है। कांग्रेस ने पिछले चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने वाली डॉ. अाशाबेन पटेल को उतारा है।

वीजापुर : दोनों पार्टियों ने नए चेहरों को मौका दिया

बीजेपी ने रमणलाल पटेल तो कांग्रेस ने पाटीदार नेता के रूप में पहचाने जाने वाले नाथाभाई पटेल को मैदान में उतारा है। पाटीदार आंदोलन का लाभ लेने के लिए छह उम्मीदवार मैदान में हैं।

खेरालू : बीजेपी-कांग्रेस व निर्दलीय में मुकाबला

तीन टर्म से जीत रहे भरतसिंह डाभी को बीजेपी ने फिर से मौका दिया है। वहीं कांग्रेस ने रामजी ठाकोर को टिकट दिया है। कांग्रेस से टिकट न मिलने पर बागी हुए मुकेश देसाई निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

बहुचराजी : पुराने और नए उम्मीदवार में टक्कर

पाटीदार आंदोलन के सबसे ज्यादा असर वाली इस सीट पर बीजेपी ने अंतिम क्षणों में मौजूदा विधायक रजनी पटेल को टिकट दिया है। कांग्रेस ने इस बार यहां से नए चेहरे को मैदान में उतारा है।

कड़ी : बीजेपी-कांग्रेस ने स्थानीय नेताओं काे उतारा

कांग्रेस ने मौजूदा विधायक रमेश चावड़ा को रिपीट किया है। बीजेपी ने करसन सोलंकी को मैदान में उतारा है। दोनों स्थानीय नेता हैं। पाटीदार और ठाकोर मतदाता जिस ओर झुकेंगे विजय उसी की होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×