Hindi News »Gujarat »Surat» ED And Cbi Continues To Raid Nirav Modi-Linked Properties

नीरव मोदी का पीएमबी घोटाला: शॉपर्स स्टॉप में सीबीआई और ईडी का छापा

अहमदाबाद वन मॉल में शापर्स स्टॉप स्टोर में मोदी की भागीदारी वाले आभूषण काउंटरों से लगभग 250 बॉक्स जब्त किये।

Bhaskar news | Last Modified - Feb 19, 2018, 07:29 AM IST

नीरव मोदी का पीएमबी घोटाला: शॉपर्स स्टॉप में सीबीआई और ईडी का छापा

अहमदाबाद. हजारों करोड़ रुपये के बैंक घोटाले के आरोपी कारोबारी नीरव मोदी की भागीदारी वाले संस्थानों पर छापेमारी और जब्ती के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने रविवार को अहमदाबाद और वडोदरा में कम से कम तीन स्थानों पर धावा बोला। निदेशालय के अधिकारियों की टीम ने अहमदाबाद के वस्त्रापुर स्थित अहमदाबाद वन मॉल में शापर्स स्टॉप स्टोर में मोदी की भागीदारी वाले आभूषण काउंटरों से लगभग 250 बॉक्स जब्त किये।


ऐसी ही एक टीम ने शहर के सी जी रोड में भी एक आभूषण दुकान पर छापेमारी की। निदेशालय की टीम ने वडोदरा के गेंडा सर्किल स्थित गिली ज्वेलरी आउटलेट में भी छापेमारी की। हालांकि निदेशालय ने इस बारे में कोई आधिकारिक वक्तव्य जारी नहीं किया है। नीरव मोदी द्वारा पंजाब नेशनल बैंक के 11400 करोड़ के कौभांड में उनके मामा मेहुल चौकसी की संलिप्तता होने की आशंका सीबीआई द्वारा जताई जा रही है। जिसके कारण रविवार को मेहुल चाैकसी के शॉपर्स स्टाप स्टोर पर सीबीआई और ईडी की टीम ने छापेमारी की गई।


सूरत में मुंबई ईडी और सीबीआई की टीम जांच कर रही है। इसके साथ ही स्थानीय अधिकारियों ने भी छापेमारी की है। गीतांजली ज्वेलरी के मालिक द्वारा ही शॉपर्स स्टॉप स्टोर चलाया जा रहा है। जिससे शॉपर्स स्टॉप के वित्तीय व्यवहार भी शंका के दायरे में आ गए है। जिसकी जांच शुरू कर दी गई है। शॉपर्स स्टॉप के राज्य के तथा देश के प्रमुख शहरों में स्टोर्स स्थापित है। जिसका टर्न ओवर भी बहुत बड़ा है। इन तमाम स्टोर्स में अधिकारियों द्वारा जांच शुरू कर दी गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×