सूरत

--Advertisement--

करना था बीजेपी के तापी अभियान का विरोध, आपस में भिड़े कांग्रेसी

असलम साइकलवाला बोले- मुझे ऐसे नोटिस से कोई फर्क नहीं पड़ता

Danik Bhaskar

Mar 28, 2018, 02:14 AM IST
शहर कांग्रेस प्रमुख ने छह पार् शहर कांग्रेस प्रमुख ने छह पार्

सूरत. तापी शुद्धिकरण अभियान को लेकर शहर कांग्रेस के भीतर ही कलह शुरू हो गई है। भाजपा के जलकुंभी हटाओ अभियान पर नितिन भजियावाला को बधाई देने और कुछ पार्षदों द्वारा विरोध में मेयर को ज्ञापन देने के मुद्दे पर मनपा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस पार्षद प्रफुल तोगड़िया के अलावा सूरत शहर कांग्रेस हसमुख देसाई ने भी छह पार्षदों को कारण बताओ नोटिस भेजा है। विरोध करने वाले जिन पांच कांग्रेसी पार्षदों को नोटिस भेजा गया है उनमें असलम साइकलवाला, दिनेश काछडिया, शैलेष रायका, इकबाल बेलिम और धीरू लाठिया शामिल हैं।

शहर कांग्रेस महिला मोर्चा की अध्यक्ष ज्योति सोजित्रा को भी शहर पार्टी प्रमुख से पूछे बगैर जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने और प्रेस कांफ्रेंस करने के मामले में नोटिस भेजा है। नोटिस के बारे में जब हसमुख देसाई से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कुछ भी बोलने इनकार कर दिया। उन्होंने इसे पार्टी का अंदरूनी मामला बताया। शहर कांग्रेस की तरफ से नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी करने से पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी है।

वादा: हम भी 1 मई से शुरू करेंगे तापी शुद्धिकरण

कांग्रेस पार्षद असलम सायकलवाला ने कहा, मुझे भी कारण बताओ नोटिस देने के लिए एक व्यक्ति को भेजा था, लेकिन मैंने नोटिस लिया ही नहीं। सार्वजनिक जीवन में लोग रोज अपनी समस्याएं लेकर आपके पास आते हैं। ऐसे में कोई भी काम करने से पहले शहर प्रमुख से पूछना, अनुमति लेना संभव नहीं है। मेरी लड़ाई मनपा में सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ है और मैं अपने ढंग से यह लड़ाई लड़ता रहूंगा। ऐसे नोटिस से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम भी 1 मई 2018 को गुजरात स्थापना दिवस के मौके पर तापी शुद्धिकरण अभियान चलाएंगे।

वायरल: भजियावाला को बधाई देने का वीडियो

यह विवाद तब शुरू हुआ जब पूर्व मेयर और कांग्रेस के सदस्य कदीर पीरजादा ने भाजपा के तापी शुद्धिकरण अभियान को समर्थन करते हुए नितिन भजियावाला को बधाई दी। शहर भाजपा अध्यक्ष को बधाई देने का वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसके बाद से ही शहर कांग्रेस के पदाधिकारी नाराज हो गए। तापी में जलकुंभी की समस्या को लेकर भाजपा के सामने मोर्चा खोलने वाले दिनेश काछड़िया ने वीडियो में कदीर पीरजादा द्वारा कही गई बात को उनकी निजी राय बताया। उन्होंने जलकुंभी के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया।

Click to listen..