Hindi News »Gujarat »Surat» Four Buses Set On Fire In Gandhinagar During Film Padmavat Against Protest

पद्मावत फिल्म का विरोध, महेसाणा और गांधीनगर में 4 बसों में लगाई आग

अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट और मोरबी में मल्टीप्लेक्स थिएटर संचालकों ने फिल्म रिलीज न करने का निर्णय लिया

Bhaskar News | Last Modified - Jan 21, 2018, 04:21 AM IST

  • पद्मावत फिल्म का विरोध, महेसाणा और गांधीनगर में 4 बसों में लगाई आग
    +1और स्लाइड देखें

    अहमदाबाद/जयपुर. फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। करणी सेना ने इसके रिलीज होने पर राजस्थान में जनता कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। हालांकि, गणतंत्र दिवस को देखते हुए भारत बंद नहीं किया जाएगा। करणी सेना ने यह चेतावनी भी दी कि अगर कोई सिनेमाघर फिल्म को प्रदर्शित करता है, तो वह उसकी जिम्मेदारी होगी। इधर, पद्मावत फिल्म को लेकर शनिवार को भी भुज, महेसाणा, भरूच एवं भावनगर में विरोध प्रदर्शन हुए। उग्र प्रदर्शनकारियों ने गांधीनगर और महेसाणा में शनिवार को चार सरकारी बसों में तोड़फोड़ कर जला दिया। हालांकि इन घटनाओं में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ।

    - हमलावरों ने इन सभी को पहले ही वाहनों से उतार दिया था। महेसाणा जिले के महेसाणा गोझारिया स्टेट हाइवे पर प्रदर्शनकारियों ने दो बसों में आग लगा दी।

    - इससे पहले गांधीनगर जिले के कलोल तालुका थाने में बलवा चौकड़ी के पास प्रदर्शनकारियों ने दो सरकारी बसों में तोड़फोड़ की तथा जलाने का प्रयास किया।

    - इधर, अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट और मोरबी में मल्टीप्लेक्स थिएटर संचालकों ने फिल्म रिलीज न करने का निर्णय लिया है। थिएटर संचालकों ने राज्यभर में फिल्म नहीं दिखाने का फैसला लिया है। राजपूत समाज के विरोध के बाद गुजरात और राजस्थान सहित कई राज्यों ने फिल्म को बैन कर दिया था।

    मकराना बोले- प्रसून जोशी जयपुर आए तो करेंगे विरोध

    - कालवी ने राज्य सरकार से अपील की कि वे यह ध्यान रखे कि फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी जयपुर न आएं। जोशी को जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल होना है। लिटरेचर फेस्टिवल भी 25 जनवरी से शुरू हो रहा है वहीं, फिल्म पद्मावत भी उसी दिन रिलीज हो रही है।

    - करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि अगर जेएलएफ में प्रसून जोशी आएंगे तो विरोध किया जाएगा।

    भंसाली के आग्रह पर ‘पैडमैन’ की रिलीज डेट आगे खिसकी

    - भंसाली के आग्रह पर अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन अब 9 फरवरी को रिलीज होगी। अक्षय ने बताया कि मेरी फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी और पद्मावत भी उसी दिन रिलीज हो रही थी।

    -भंसाली सर ने आग्रह किया कि हम लोगों ने साथ बहुत फिल्में की हैं, क्या मैं अपनी फिल्म की तारीख आगे बढ़ा सकता हूं। इस पर हमने तुरंत हामी भर ली। उधर, भंसाली सहित उनकी पूरी टीम ने इस कदम के लिए अक्षय के प्रति आभार जताया।

    रिलीज रोकने राजस्थान सरकार के साथ करणी सेना जाएगी सुप्रीम कोर्ट

    - पद्मावत की रिलीज रोकने राजस्थान सरकार के साथ करणी सेना भी सुप्रीम कोर्ट में पिटिशन दाखिल करने जा रही है। राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपील के लिए एएजी नियुक्त कर चुकी है।

    - गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने करणी सेना के पदाधिकारियों को बातचीत के लिए बुलाया।

    - बैठक के बाद कटारिया ने बताया कि करणी सेना के अलावा सरकार इस मामले में उदयपुर राजघराने के अरविंद सिंह मेवाड़ से भी सुप्रीम कोर्ट में पिटिशन दायर करने के लिए बात करेगी। अगर पार्टी बनते हैं तो सरकार की अपील को भी ताकत मिलेगी।

    भंसाली ने भेजा फिल्म देखने का न्योता करणी सेना ने पत्र की प्रतियां जलाईं

    - भंसाली प्रोडक्शन से करणी सेना के अलावा राजपूत सभा भवन को भी एक पत्र मिला है। इसमें फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया है, लेकिन पत्र में यह नहीं है कि फिल्म कब दिखाई जाएगी और किसी सीन पर आपत्ति हुई तो उसे हटाया जाएगा या नहीं।

    - करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कार्यकर्ताओं के साथ पत्र की प्रतियों को जलाकर जमकर नारेबाजी की।

  • पद्मावत फिल्म का विरोध, महेसाणा और गांधीनगर में 4 बसों में लगाई आग
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Surat News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Four Buses Set On Fire In Gandhinagar During Film Padmavat Against Protest
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×