Hindi News »Gujarat »Surat» Girl Demanding Justice And Police Negligence

पिता की मौत का इंसाफ मांगती रही बेटी, हंसती रही पुलिस : वीडियो वायरल

सायण चौकी के जमादार की ड्यूटी में लापरवाही और दुर्व्यवहार करने का वीडियो जिला पुलिस के लिए शर्मनाक।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 14, 2017, 03:57 AM IST

पिता की मौत का इंसाफ मांगती रही बेटी, हंसती रही पुलिस : वीडियो वायरल

ओलपाड(गुजरात).शुगर फैक्ट्री में मजदूरी काम के लिए आए व्यक्ति द्वारा किसी कारणों से अपने रूम में फांसी लगा लेने की घटना हुई थी। इस घटना में मृतक की बेटी और उसके स्वजनों ने खुदकुशी की घटना को शंकास्पद बताया था। घटना के बारे में पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने के लिए कहने पर सायण चौकी के जमादार ने लड़की के साथ दुर्व्यवहार किया और शिकायत लेने के बारे में बहाने बनाकर ड्यूटी के प्रति लापरवाही दिखाया था। इस तरह परेशान करने पर लड़की ने घटना की बनाई गई वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। जिला पुलिस की इज्जत को बंटाधार करने वाली इस घटना से सनसनी मच गई है।


- सायण शुुगर फैक्ट्री में काम के लिए आए बालासाहेब गिरजा साहेब (57 वर्ष) काॅन्ट्रेक्ट पर फैक्ट्री में काम करके कंपनी द्वारा दिए गए रूम में रहते थे। 30 नवंबर को वे अपने रूम में पंखा के साथ फांसी लगा खुदकुशी कर ली थी।

- घटना की जानकारी होने पर महाराष्ट्र से आए परिजन और मृतक की बेटी ने बालासाहेब की खुदकुशी की घटना को शंकास्पद बताकर जब तक योग्य रिपोर्ट दर्ज नहीं की जाती, तब तक लाश न लेने की जिद पर उतर गए थे।

- मृतक की बेटी ने सायण के जमादार से समग्र घटना के बारे में कही कि हमें पुलिस की कार्यशैली पर शक है। बालासाहेब के साथ किसी अनहोनी के साथ ही उनको मानसिक प्रताड़ना देकर खुदकुशी के लिए मजबूर करने की बात बताई।

-पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए कहने पर जमादार ने लड़की की बात को ध्यान में नहीं लिया और शांत होकर सुनते रहे। अंत में लड़की ने स्वत: ही रिपोर्ट लिखी। लड़की का कहना है कि जमादार बेफिक्र सोते रहे।

न्याय के लिए गिड़गिड़ाती रही महिला और हंसी उड़ाते रहे जमादार

- पुलिस के लिए शर्मनाक तो यह है कि लड़की रिपोर्ट के लिए चौकी के जमादार के सामने गिड़गिड़ाती रही, लेकिन जमादार उसके साथ हंसते हुए बात करते रहे। इतना ही नहीं लड़की ने अपने साथ आई सहेली के साथ भी इसी तरह का बर्ताव करने की बात कहने पर भी जमादार भरत बारिया निश्चिंत रहे।

- लड़की द्वारा लिखी गई रिपोर्ट न लेने के साथ ही उसकी रिसीव कॉपी पर सिक्का-दस्तखत करने के लिए कहने पर उन्होंने सिक्का न होने की बात कहने के बाद चौकी में ड्यूटी करने वाले होमगार्ड से सिक्का मंगाकर रिसीव करके देने के बारे में कार्य का रेकार्ड भी वीडियो में दिखाई दे रहा है।

- एक तरफ पुलिस विभाग में महिलाओं को सम्मान देने की बात करके किसी घटना की शिकार हुई महिला को उसके घर जाकर रिपोर्ट दर्ज करने की बड़ी बड़ी बातें की जाती हैं। वहीं दूसरी तरफ चौकी पर आई महिला को हैरान करने का वायरल हुए वीडियों से पुलिस की कार्यशैली की पोल खुलने के साथ ही जिला पुलिस के लिए यह घटना शर्म जनक साबित हुई है।

वीडियो जारी करने वाली लड़की को मिली धमकी
पिता की मौत की घटना के साथ ही पुलिस की कार्यशैली के प्रति रोष में आई बेटी द्वारा जमादार के सामने उग्र होकर बात करने के साथ अपने रिकार्ड किए गए। 19 मिनट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर देने की बात पर जमादार भारत बारिया लड़की को धमकी देने की बात भी वीडियो में दिखाई दे रहा है। जबकि, धमकी देने के 13 दिन बाद वीडियो को वायरल होने को लेकर कई तरह की अटकलों की चर्चा लोगों के बीच की जा रही है।

पैसा ऐंठने के लिए लड़की ने बनाई है वीडियो
वहीं पीएसआई पढेरिया ने बताया कि लड़की के पिता शराब पीने के आदती होने से वे महाराष्ट्र में अपने घर शराब पीकर पड़े रहने से कान्ट्राक्टर ने उनको मजूरी काम के लिए ले आया था। जबकि मृतक अपने ही परिजनों पर भी पैसा के बारे में दबाव बनाता था। ऐसी जानकारी प्राथमिक जांच के दौरान सामने आई है। जबकि जमादार भरत बारिया से हुई बात-चीत वाले वीडियो बनाने के पीछे रुपए एंठने का खेल था। इस बारे में जिला पुलिस अधीक्षक को जानकारी दे दी गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×