Hindi News »Gujarat »Surat» Gujarat Assembly Election Results Valsad Seats

वलसाड में बीजेपी का 5 में से 4 सीटों पर कब्जा, कपराडा में कांग्रेस 1 सीट बचाने में कामयाब

पिछले तीन टर्म से कपराडा की सीट पर काबिज कांग्रेस ने बीजेपी को जोरदार टक्कर दी।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 19, 2017, 09:23 AM IST

वलसाड में बीजेपी का 5 में से 4 सीटों पर कब्जा, कपराडा में कांग्रेस 1 सीट बचाने में कामयाब

वलसाड.विधानसभा चुनाव के घोषित हुए परिणाम में वलसाड जिले की चार सीटों भारी बहुमत से बीजेपी को जीत मिली है। वलसाड के इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित मतगणना के दौरान लीड बढ़ने के कारण प्रतिस्पर्धी कांग्रेस की चारों सीटों पर हार निश्चित हो गई थी। धीरे-धीरे बीजेपी की लीड का ग्राफ बढ़ जाने के बाद कांग्रेस के उम्मीदवार काउंटिंग सेंटर से गायब होते दिखाई दिए।

भारी उत्साह और उत्कंठा के बीच इंजीनियरिंग कॉलेज में सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई। पहले राउंड में ही वलसाड, धरमपुर, पारडी और उमरगांव सीट पर बीजेपी के उम्मीदवारों को लीड मिलती गई। इन चारों सीटों पर आखिरी राउंड तक लीड मिलने के बाद कांग्रेस के पास कोई विकल्प नहीं बचा। पिछले तीन टर्म से कांग्रेस के उम्मीदवार के पास रही कपराडा की सीट पर कब्जा जमाया, यहां पर बीजेपी ने जोरदार टक्कर भी दी। इस सीट पर बीजेपी ने आखिरी राउंड में जीत की ओर आगे कुच किया ही था लेकिन 45 मतों की मामूली मतों का अंतर और सरकारी कर्मचारियों का 125 पोस्टल वोट मिलने के बाद कांग्रेस के जीतू चौधरी विजयी हुए।

पारडी, वलसाड, उमरगांव में बीजेपी को ऐेतिहासिक लीड

पारडी सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार कनू देसाई को जिले की तमाम 54 सीटों में की तुलना में सबसे अधिक मतों की लीड मिली है। यहां उन्हें बीते चुनाव में 38 हजार मतों की लीड मिली थी , लेकिन 2017 के चुनाव में उन्हें 52086 मत मिले है। जबकि वलसाड में बीजेपी के भरत पटेल को 2012 में 36 हजार मतों की लीड मिली थी,और इस बार इससे बढ़कर 43092 दर्ज हुई है। उमरगांव में भी रमण पाटकर को 41690 मतों की लीड मिली है।

बीजेपी की झोली में आई धरमपुर सीट

वलसाड जिले में कांग्रेस के लिए गढ़ मानी जाने वाली धरमपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के रिपीट उम्मीदवार ईश्वर पटेल के खिलाफ बीजेपी के उम्मीदवार अरविंद पटेल ने शुरू से ही लीड बनाए रखी। जिला कांग्रेस प्रमुख किशन पटेल के होम ग्राउंड पर बीजेपी के मजबूत उम्मीदवार अरविंद पटेल की 22246 मतों की लीड से जीत हुई। इस सीट पर कांग्रेस को झटका लगा है।

उम्मीदवार को लेकर चल रहा था विवाद

डांग सीट पर कांग्रेस की ओर से एक मात्र सिटिंग विधायक की पसंदगी हुई थी। जबकि बीजेपी की ओर से 7 लोगों ने उम्मीदवारी दर्ज किया था। लेकिन अंत में पूर्व विधायक का चयन होने से बीजेपी में आंतरिक कलह प्रमुखता पर आ गई। जिसमें टिकट न मिलने से तत्काल ही बीजेपी डांग के महामंत्री दशरथ पवार ने राजीनामा दे दिया तथा पार्टी प्रमुख की नाराजगी भी सामने आई थी। नाराज हुए पार्टी प्रमुख और महामंत्री को चुनाव के प्रति नीरस रहने से बीजेपी को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×