--Advertisement--

खुशी के मारे करने लगे गरबा, गुजरात में पहली बार वोट डालने पहुंचे ये टीनएजर

सूरत के युवाओं में पहली बार वोट देने पहुंचे टीनएजर्स और यंगस्टर्स में काफी उत्साह देखा गया।

Danik Bhaskar | Dec 09, 2017, 11:51 PM IST
आईडीटी पार्ले पॉइंट में वोटिंग से पहले गरबा खेलते यंगस्टर्स। आईडीटी पार्ले पॉइंट में वोटिंग से पहले गरबा खेलते यंगस्टर्स।

सूरत. सूरत के युवाओं में पहली बार वोट देने पहुंचे टीनएजर्स और यंगस्टर्स में काफी उत्साह देखा गया। 18 की उम्र पूरी करते ही उन्हें ये मौका मिला था। पोलिंग बूथ्स पर ऐसे यंगस्टर्स की तादाद काफी थी। वोट देने के बाद कुछ पोलिंग बूथ पर ऐसे ही युवा ग्रुप में पहुंचे। पहली बार देश के लिए मतदान करने पर वे काफी प्राउड महसूस कर रहे थे। उनका कहना था कि ये एक नेशनल इवेंट है। मतदान में पहली बार जश्न मनाने के लिए, उन्होंने खास तरीके से गरबा कर जश्न मनाया।

1. मगदल्ला में दूल्हा बने आशीष और कुणाल ने बरात निकलने से पहले अपने वोटिंग पॉवर का इस्तेमाल करने का फैसला लिया। वे गाजे-बाजे के साथ वोट करने के लिए गए। वोट करने के बाद वे शादी के लिए रवाना हुए।

2. अग्रवाल युवा ट्रस्ट के सदस्यों ने हाथों में तिरंगा लेकर सिटीलाइट इलाके में घर-घर जाकर मतदान के लिए लोगों को इनकरेज किया।

3. आईडीटी पार्ले पॉइंट में युवाओं ने पहले गरबा खेलकर खुशी जाहिर की। उसके बाद वे वोटिंग करने गए।

91 हजार से अधिक युवा मतदाता

सूरत के 16 असेंबली सीट्स के लिए कुल 21,86,885 पुरुष और 18,41,720 महिला वोटर्स को कुल 40,28,678 लाख वोटर्स ने वोटिंग की। 91,316 युवा वोटर्स, जिन्होंने 18 साल हाल ही में पूरे किए अपने वोटिंग पावर का इस्तेमाल किया है।

हमें वोट करने पर गर्व है: डैनियल गौग्नी द्वारा
रैंडर में रहने वाले 19 साल के डनलबेन गग्नी, पहली बार वोट डालने पर काफी खुशी महसूस कर रहे हैं। वाडिया वुमन कॉलेज में बीकॉम की स्टूडेंट दीनबेन ने कहा, "मुझे अपने जिंदगी में पहली बार वोट देने पर काफी खुशी हो रही है। लोगों को वक्त पर चुनाव में मतदान कर चुनाव का जश्न मनाना चाहिए और ये हमारी मोरल ड्यूटी है।"

14 मार्च 2018 को दीक्षा के पहले सोनिका और सीमोनी ने वोट किया। 14 मार्च 2018 को दीक्षा के पहले सोनिका और सीमोनी ने वोट किया।
सिटीलाइट इलाके में घर-घर जाकर वोटिंग की अपील करते युवा ट्रस्ट के मैंबर्स। सिटीलाइट इलाके में घर-घर जाकर वोटिंग की अपील करते युवा ट्रस्ट के मैंबर्स।
पहली बार देश के लिए मतदान करने पर वे काफी प्राउड महसूस कर रहे थे यंगस्टर्स। पहली बार देश के लिए मतदान करने पर वे काफी प्राउड महसूस कर रहे थे यंगस्टर्स।
यंगस्टर्स का कहना था कि ये एक नेशनल इवेंट है। यंगस्टर्स का कहना था कि ये एक नेशनल इवेंट है।
मतदान में पहली बार जश्न मनाने के लिए, उन्होंने खास तरीके से गरबा कर जश्न मनाया। मतदान में पहली बार जश्न मनाने के लिए, उन्होंने खास तरीके से गरबा कर जश्न मनाया।
इस अंदाज में युवाओं ने गरबा खेलकर वोट देने की खुशी जाहिर की। इस अंदाज में युवाओं ने गरबा खेलकर वोट देने की खुशी जाहिर की।
गरबा डांस करने के बाद ये युवा वोटिंग करने गए। गरबा डांस करने के बाद ये युवा वोटिंग करने गए।
गरबा करते यंगस्टर्स की तस्वीरें हुईं कैद। गरबा करते यंगस्टर्स की तस्वीरें हुईं कैद।