--Advertisement--

2 दिन की ठंड के बाद राज्य में बढ़ेगी गर्मी, 9.5 डिग्री के साथ महुवा रहा सबसे ठंडा शहर

दो दिनों के बीच ठंडी हवाओं के साथ ठंड का जोर यथावत रहेगा।

Danik Bhaskar | Feb 12, 2018, 07:04 AM IST

अहमदाबाद. उत्तर-पूर्वीय ठंडी हवाओं के कारण अहमदाबाद सहित राज्य के वातावरण में नमी आने के बाद ठंडी का जोर बढ़ा है। अफगानिस्तान और पश्चिम राजस्थान में उपजे वेस्टर्न डिस्टरबेंस के असर के कारण आगामी दो दिनों के बीच ठंडी हवाओं के साथ ठंड का जोर यथावत रहेगा। इसके बाद क्रमश: गर्मी में बढ़ोत्तरी होने की संभावना जताई जा रही है।


महुवा सर्वाधिक ठंडा शहर

मौैसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, रविवार को शहर में चक्रवात वातावरण के बीच ठंडी हवाओं का जोर यथावत देखने को मिला। इस दौरान ठंडक का प्रमाण सामान्य रहा, जिसके कारण अहमदाबाद का अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री एवं लघुतम तापमान सामान्य से भी 1.8 डिग्री घटकर 14.0 डिग्री दर्ज हुआ है। इसके साथ ही दिन के समय धूप-छांव की स्थिति भी देखने को मिली। शाम के समय ठंडी हवाओं का जोर बढ़ने के बाद वातावरण ठंडक महसूस किया गया।


आगामी दो दिनों के दौरान शहर में ठंडी का जोर यथावत रहने के बाद क्रमश

गर्मी में बढ़ोत्तरी होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। उत्तर पूर्व से उत्तरी ठंडी हवाओं के कारण राज्य के कई शहरों में दिन के समय ठंडक का प्रमाण देखने को मिला। राज्य के चार प्रमुख शहराें में अहमदाबाद 14.7, सूरत 18.6, राजकोट 17.0 और वडोदरा 16.0 डिग्री सेल्सियस लघुतम तापमान दर्ज किया गया। इसके साथ ही राज्य में 9.5 डिग्री के साथ महुवा सबसे ठंडा शहर एवं अहमदाबाद 12.0 डिग्री के साथ दूसरा ठंडा शहर दर्ज किया गया है। बता दें कि सप्ताह भर से राज्य में ठंडक वातावरण चल रहा है।