--Advertisement--

जबरन मटन खाने के लिए मजबूर करता था पति,पत्नी ने उठा लिया खौफनाक कदम

दोनों की शादी अप्रैल 2016 में हुई थी। मामला सूरत के पास स्थित डिंडोली का है।

Danik Bhaskar | Mar 22, 2018, 03:32 PM IST

सूरत के पास डिंडोली में दो लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्द किया गया है। दोनों के नाम सूरज उपाध्याय और मनोज उपाध्याय हैं जो कि डिंडोली के जय जालाराम नगर सोसाइटी के निवासी हैं। इन्हें 22 साल की चांदनी नाम की महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। चांदनी ने रविवार 17 मार्च को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और आरोपी में से एक महिला का पति है। जबरन मटन खिलाता था पति

अचानक मौत की खबर पर पुलिस चांदनी के घर पहुंची और फिर मामले की जांच शुरू हुई। जांच में सामने आया कि चांदनी का पति सूरज उसे आए दिन दहेज़ न मिलने की वजह से प्रताड़ित करता था। इसके अलावा वह उससे मारपीट करता था और उसे जबरन मटन पकाने और खाने के लिए मजबूर करता था। वह और उसके चाचा मनोज आए दिन उसे ख़राब खाना बनाने की वजह से ताने मारता था। एक दिन सूरज ने अपने हाथ से मटन बनाया और चांदनी को जबरदस्ती खिलाने की कोशिश की जिससे वह इतनी ज्यादा दुखी हो गई कि उसने फांसी लगा ली।

शादी को हुए थे दो साल...

दोनों की शादी अप्रैल 2016 में हुई थी। चांदनी अक्सर अपने घरवालों से पति सूरज की शिकायत करती थी लेकिन वह उसे दिलासा देते थे कि सब ठीक हो जाएगा। चांदनी की मौत के बाद उसके पिता कौशल पांडे ने सूरज और मनोज के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्द कराया है।