सूरत

--Advertisement--

EVM में गड़बड़ी कर BJP गुजरात में जीतेगी चुनाव, नहीं कर सकी तो हार तय : हार्दिक

8 दिसंबर को गुजरात की 182 और हिमाचल की 68 सीटों के नतीजों का एलान होगा।

Danik Bhaskar

Dec 17, 2017, 04:57 AM IST
14 दिसंबर को एग्जिट पोल सामने आन 14 दिसंबर को एग्जिट पोल सामने आन

अहमदाबाद. पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने दावा किया कि बीजेपी EVM में गड़बड़ी कर गुजरात का चुनाव जीत जाएगी और हिमाचल प्रदेश में हारेगी। बीजेपी का खुलेआम विरोध करने वाले हार्दिक ने शनिवार को ट्विट कर कहा कि गुजरात में बीजेपी की हार का मतलब है बीजेपी का पतन इसलिए यह EVM में गड़बड़ी कर गुजरात चुनाव जीतेगी और हिमाचल में चुनाव हार जाएगी ताकि कोई सवाल न उठाए। शनिवार और रविवार की रात बीजेपी EVM में बड़ी गड़बडी करने जा रही है। अगर बीजेपी ऐसा नहीं कर पाई तो यह चुनाव हार जाएगी और इसे केवल 82 सीटें मिलेंगी। 18 दिसंबर को गुजरात की 182 और हिमाचल विधानसभा की 68 सीटों के नतीजों का एलान होगा।

इससे अच्छा तो बैलेट पेपर से मतदान कराना
बाद में हार्दिक पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अगर गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनी तो भी उनका आरक्षण, किसानों और रोजगार के मुद्दे पर आंदोलन जारी रहेगा। अगर EVM में गड़बड़ी नहीं हुई तो बीजेपी निश्चित रूप से हारेगी। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी की तानाशाही के चलते इसके विरोध में हैं। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि EVM से मतदान के बाद भी कई दिनों तक इन्हें स्ट्रांग रूम में रखने के चलते उन्हेें लगता है कि इससे अच्छा तो बैलेट पेपर से मतदान कराना है।

हार्दिक ने एग्जिट पोल पर उठाए थे सवाल

- 14 दिसंबर को एग्जिट पोल सामने आने पर हार्दिक ने ट्वीट करके कहा कि एग्जिट पोल में बीजेपी जीत रही है। फिर भी उनके कार्यकर्ता और नेता खुश क्यों नहीं हैं?
- दूसरे ट्वीट में लिखा था कि हम EVM का इस्तेमाल क्यों करते हैं! ताकि वोटों की गिनती जल्दी हो जाए, लेकिन चुनाव खत्म होने के बावजूद भी 5 से 7 दिन तक क्यों EVM बंद कमरे में रखने पड़ते हैं। हिमाचल प्रदेश में तो EVM एक महीने से पड़ी हुई हैं। इससे अच्छा है की बेलेट पेपर से मतदान कीजिए, इसमें भी मशीनों जितना ही वक्त लगता है।
- तीसरे ट्वीट में कहा कि EVM में गड़बड़ी पर हंसी आती है। स्वतंत्र लोकतांत्रिक हिंदुस्तान में इस मुद्दे पर मंथन करना जरूरी है। जनता वोट देने के बाद भी चिंता करती है।

बीजेपी जीतेगी, राहुल को अध्यक्ष बनने के बाद मिलेगा ‘हार का उपहार’ : वाघाणी

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी ने दावा किया कि उनकी पार्टी चुनाव जीतेगी जबकि कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने वाले राहुल गांधी को गुजरात कांग्रेस के नेता बतौर उपहार ‘चुनावी हार’ देंगे। 18 दिसंबर को मतगणना से पूर्व शनिवार को कोबा में बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय श्रीकमलम में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, प्रदेश प्रभारी भूपेन्द्र यादव की मौजूदगी में आयोजित पार्टी की बैठक के बाद वाघाणी ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस हार से पहले बहानेबाजी करते हुए EVM पर इसके लिए ठीकरा फोड़ने की तैयारी कर रही है। इस चुनाव में भावनगर पश्चिम सीट से प्रत्याशी वाघाणी ने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतेगी।

हार्दिक ने राहुल को दी अध्यक्ष बनने पर बधाई

हार्दिक पटेल ने औपचारिक तौर पर कांग्रेस के अध्यक्ष का पद भार संभालने पर राहुल गांधी को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

Click to listen..