--Advertisement--

भारत और आॅस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच पहला वनडे 12 मार्च को

तीन मैचों के लिए 12 करोड़ का बीमा

Danik Bhaskar | Mar 10, 2018, 03:12 AM IST

वडोदरा. वडोदरा के रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम में भारत और आॅस्ट्रेलिया की महिला टीम पहला वन-डे मैच खेलेगी। 12, 15 और 18 मार्च को तीन मैच होगा। क्रिकेट मैच में दर्शकों की भीड़ जुटाने के लिए बीसीए द्वारा पहले से पूरी तैयारी की जा चुकी है। भारतीय महिला टीम का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। मैच के आधार पर शहर की महिलाएं को क्रिकेट के प्रति आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। बीसीए के अथक प्रयासों के बाद यहां इंटरनेशनल महिला क्रिकेट मैच खेला जाएगा।

बीसीए की इंचार्ज सचिव स्नेहल पारीख ने बताया कि इंटरनेशनल महिला वन-डे मैच देखने के लिए छात्राओं को मुफ्त में पास देने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए बीसीए द्वारा विशेष प्रतियोगिता रखी गई है, जिसमें अव्वल आने वालों को इनाम दिया जाएगा। बीसीए के खजांची अमूल जीकार ने बताया कि वन-डे श्रेणी के लिए 12 करोड़ का बीमा लिया गया है।

रिलायंस स्टेडियम में 14 मैच खेले गए हैं
अब तक वडोदरा में 14 इंटरनेशनल क्रिकेट हो चुके हंै। जिसमें वर्ल्ड कप का मैच भी शामिल है। महिला क्रिकेट मैच के लिए बीसीसीआई द्वारा फंड दिया गया है। तीन मैच के लिए 1 करोड़ का बजट है। वडोदरा में होने वाले महिला क्रिकेट मैच का टीवी चैनलों पर लाइव प्रसारण होगा। इसके अलावा दर्शक दीर्घा में एलईडी लगाने का भी आयोजन है।

वन-डे श्रेणी के लिए 15 कमेटी बनी
वडोदरा में 7 साल बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच खेला जाएगा। यह बीसीए और वडोदरा के लिए गर्व की बात है। 12, 15 और 18 मार्च को भारत और आस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच होने वाले वन-डे मैच को सफल बनाने के लिए 15 कमेटी बनाई गई है। वर्ल्ड कप में भारत की महिला टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। इससे महिला टीम का क्रेज भी बढ़ा है। वडोदरा में महिला टीम को प्रोत्साहित करने के लिए शहर के स्कूलों से छात्राओं को स्टेडियम में लाने की योजना बनाई गई है।

महिलाएं मानव श्रृंखला बनाएंगी
महिला क्रिकेट को प्रोत्साहित करने के लिए 12 मार्च को ग्रांउड पर 5 से 6 हजार महिलाएं मानव श्रृंखला बनाएंगी। जिसमें स्कूलों की छात्राएं और सामाजिक संस्थाएं भी शामिल होंगी।