--Advertisement--

ब्लाइंड कपल की अनोखी लवस्टोरी, US के हेलिपेड पर किया था प्रपोज

मोबाइल फोन से खत्म हुई दूरियां, यह प्यार ले आया परिणय सूत्र में बंधने तक।

Danik Bhaskar | Jan 06, 2018, 12:57 PM IST
फोन पर बात करते-करते दोनों के प्यार की महक बढ़ती गई। फोन पर बात करते-करते दोनों के प्यार की महक बढ़ती गई।

सूरत। अंग्रेजी में कहावत है कि लव इज ब्लाइंड, परंतु जब प्यार दो ब्लाइंड के बीच हो, तो उसे क्या कहा जाए? इस प्यार के लिए शब्द कम पड़ते हैं। इसे हम प्लेटोनिक लव कह सकते हैं। प्यार की यह अनाेखी दास्ता अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के चांदनी और पारस की है। दोनों अमेरिका में रहते हैैं। पर शादी के लिए उन्होंने चुना अपना वतन यानी नवसारी। नवसारी में नए जीवन की शुरुआत…

सूरत के करीब ही स्थित है सारोलीना, यहां की रोशनीबेन और हर्षद भाई पटेल 1978 से अमेरिका में मोटेल व्यवसाय से जुड़े हैं। उनकी बेटी चांदनी जन्म से ही दृष्टिहीन थी। परंतु परिवार ने उसके लालन-पालन में कोई कमी नहीं रहने दी। उसे अपने पांव पर खड़ा किया। कहा जाता है कि पानी, आग और हवा अपना रास्ता खुद ही ढूंढ लेते हैं। ठीक इसी तरह प्यार भी अपना रास्ता खुद ही खोज लेता है। चांदनी भी वयस्क होते ही पारस के सम्पर्क में आई। पहली मुलाकात के बाद इस ब्लाइंड लव कपल ने मोबाइल पर सम्पर्क में रहे। इससे उनके प्यार काे सम्बल मिला। यह प्यार अब अपने अंजाम पर पहुंच रहा है। दोनों ने नवसारी में अपने नए जीवन की शुरुआत की।

दो दिलों के बीच सेतू बना मोबाइल

कहा जाता है कि प्यार, इश्क, प्रेम इन शब्दों के अक्षर अधूरे हैं। परंतु सभी इंसानों के भीतर के अधूरेपन को पूरा करने का काम प्यार ही करता है। प्यार के बीच दूरियां कभी बाधक नहीं बनती। इसी तरह अमेरिका के शिकागो मे रहने वाले पारस एपल कंपनी में मोबाइल एप्लिकेशन के एप्रूवल का काम करते हैं। उधर चांदनी लॉस एंजिल्स में अपने परिवार के साथ रहती है। दोनों के बीच इस दूरी काे कम किया मोबाइल ने। मोबाइल से शब्दों के स्पर्श ने दोनों को करीब लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पारस तबला वादक, तो चांदनी सिंगर

पारस केवल टेक्नोसेवी ही नहीं, अच्छे तबला वादक भी हैं, तो चांदनी सिंगर है। दोनों को एक साथ सुनना बहुत ही अच्छा लगता है। चांदनी के स्वर को तबले की थाप से बहुत अच्छी तरह से तालमेल कर लेते हैं पारस और उधर चांदनी भी तबले की थाप पर अपनी सुमधुर आवाज को पिरो लेती है।

हेलिपेड पर किया प्रपोज

प्यार की फूटती कोंपले दोनों को कब परिणय सूत्र में बांधने के लिए विवश कर देंगी, यह तो वे जानते ही नहीं थे। प्यार के दौरान दोनों के मन में अनेक आशंकाएं उठती थीं, कैसेे होगा हमारा मिलन। कहीं कोई अवरोध न आ जाए। तब दोस्तों की सहायता से यह विचार किया गया कि अब तक जो फिल्मों में नहीं दिखाया गया है, वैसा किया जाए। तब पारस ने अमेरिका के हेलिपेड पर चांदनी को प्रपोज किया। चांदनी ना न कह पाई, और पारस के प्यार को स्वीकार कर लिया।

चांदनी को भाते हैं पारस के डिम्पल

कालिदास से लिखा है कि आपसे ज्यादा जो आपके प्रियतम को अच्छा लगे, वही है प्यार। इस तरह चांदनी पारस में एक तरह से घुल गई। उसने कहा-मुझे पारस के दाएं गाल का पड़ने वाले डिम्पल बहुत अच्छे लगते हैं। सभी जानते हैं गालों पर डिम्पल तभी पड़ते हैं, जब इंसान खुश होता है। पारस को चांदनी हमेशा खुश रखना चाहती है। पर पारस के पास चांदनी के लिए शब्द नहीं हैं। वह कहते हैं कि वह बहुत ही अच्छी है, उसकी हर बात मुझे अच्छी लगती है। उसके बारे में बोलने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

शादी से पहले ताजमहल में प्री-वेडिंग फोटो शूट

चांदनी-पारस के पवित्र प्यार को स्थायी रखने के लिए उनका प्री-वेडिंग फोटो शूट ताजमहल में किया गया। फोटोग्राफर थे सूरत के आशीष ताज स्टूडियो के आशीष भाई। नाजनीन शेख ने कांसेप्ट डिजाइन कर ताजमहल में विश्व का सबसे पहला कहा जाने वाला फोटोशूट किया गया। जिसमें हर फ्रेम में ताजमहल को देखा जा सकता है। चांदनी-पारस ने बिना किसी रिटेक के फोटोशूट कराए।

पांच दिनों तक चले शादी के कार्यक्रम

नवसारी में पारस-चांदनी की शादी शाही ठाटबाट से हुई। नीरव देसाई के स्पार्क इवेंट में आयोजित संगीत, हल्दी, मेंहदी जैसे कार्यक्रम 5 दिनों तक चलते रहे। इसमें दोनों परिवारों के सदस्यों ने जोर-शोर से भाग लिया। ब्लाइंड्स के लिए प्रेरणा माने जाने वाले लुई ब्रेल के जन्म दिन पर दोनों ने सात फेरे लेकर अपने नवजीवन का आरंभ किया।

पारिवारिक रूप से आए सम्पर्क में। पारिवारिक रूप से आए सम्पर्क में।
पारस तबलावादक तो चांदनी सिंगर। पारस तबलावादक तो चांदनी सिंगर।
मीलों के अंतर को कम किया मोबाइल ने। मीलों के अंतर को कम किया मोबाइल ने।
पारस ने हेलिपेड पर चांदनी को किया प्रपोज। पारस ने हेलिपेड पर चांदनी को किया प्रपोज।
शादी के पहले ताजमहल पर किया प्री-वेडिंग शूट। शादी के पहले ताजमहल पर किया प्री-वेडिंग शूट।