--Advertisement--

वॉच शोरूम में 1.49 करोड़ की चोरी, 50 लाख से कम की छोड़ इंटरनेशनल ब्रांड की 447 घड़ियां चुराईं

8 चोरों ने ब्रांडेड घड़ियों की चोरी की उससे सभी घड़ियों के अच्छे जानकार होने का पता चलता है।

Danik Bhaskar | Feb 10, 2018, 12:24 AM IST
पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर जां पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर जां

सूरत. पार्ले प्वाइंट स्थित अंजना शलाका कॉम्प्लेक्स की अंजन वॉचेस एंड अंजन हिलियोस में शुक्रवार अलसुबह हुई वारदात में 1.49 करोड़ रुपए मूल्य की कीमती इंटरनेशनल ब्रांड की 447 घड़ियां चोरी हो गईं। इसके अलावा चोर छह लाख रुपए नकद भी ले गए। दूसरी ओर इन चोरों ने सस्ती 500 से अधिक घड़ियां दुकान में ऐसे ही छोड़ दी। सुबह 4.20 मिनट पर दुकान में घुसे आठ चोरों ने 40 मिनट तक चोरी को अंजाम दिया। सुबह दुकान पहुंचे मालिक को चोरी का पता चला। सूचना मिलते ही फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, डॉग स्क्वॉड आैर एफएसएल समेत बड़ी संख्या में आला पुलिस अफसर समेत उमरा थाने का पुलिस दल मौैके पर पहुंचा।


घोड़दौड़ स्थित काकडिय़ा कॉम्प्लेक्स निवासी राकेश रमेशचंद्र कंसारा का पार्ले प्वाइंट स्थित अंजन शलाका कॉम्प्लेक्स में अंजन वोचेस एंड अंजन हिलियोस के नाम से घडिय़ों का शोरूम है। सुबह राकेश जब शोरूम पर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि चोरी हुई है। सूचना देने पर उमरा पीआई, एसीपी आैर डीसीपी समेत आला अफसर घटना स्थल पर पहुंचे। शोरूम से 1.49 करोड़ रुपए मूल्य की इंटरनेशनल ब्रांड की 447 घडिय़ां आैर नकद छह लाख रुपए चोरी होने का पता चला। राकेश कंसारा ने आठ चोरों के खिलाफ उमरा थाने में शिकायत दर्ज कराई।

फुटेज में कैद हुई वारदात : 40 मिनट में 8 चोरों ने दिया वारदात को अंजाम

शोरूम के सीसीटीवी कैमरे में चोरी करते हुए 8 चोर कैद हो गए। शुक्रवार सुबह 4.20 बजे शोरूम में घुसे चोरों ने 40 मिनट तक इस चोरी को अंजाम दिया। यह लोग सुबह 5 बजे तक शोरूम में मौजूद रहें। फुटेज में दो चोर तो चुन-चुन कर घडिय़ां लेते हुए नजर दिखाई दे रहे हैं। 20 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए मूल्य तक की घडिय़ां चोरी की गई।

प्लानिंग से की चोरी: 50 लाख रुपए की कम मूल्य की घड़ियां शोरूम में ही छोड़ दी
सस्ते दर की 50 लाख रुपए मूल्य की घडिय़ां शोरूम में ही छोड़ दी गई। नकाब पॉश चोर चुन-चुन कर घडिय़ां अपने साथ लाए बैग में रखते हुए फुटेज में नजर आ रहे हैं। इससे पुलिस का अनुमान है कि चोरों को घडिय़ों को अच्छा नॉलेज है। ड्राअर से नकद निकालते हुए आैर झगड़ा करते हुए चोर भी फुटेज में कैद हुए हैं।

उमरा पुलिस के साथ सभी जांच में जुटे, होटल आैर टोल नाके किए चेक

1.49 करोड़ रुपए मूल्य की घडिय़ां आैर छह लाख नकद की चोरी के मामले में चोरों तक पहुंचने के लिए उमरा पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच, पीसीबी आैर एसओजी भी इसमें जुटी। पुलिस को संदेह है कि चोरी करने वाले गिरोह का संबंध मुंबई हो सकता है। पुलिस ने स्टेशन इलाके की सभी होटल आैर गेस्ट हाउस की जांच की। पुलिस ने इन जगह पर गुरुवार को किसी संदेहास्पद युवकों के ठहरे होने की जांच की। इसके अलावा सूरत से लेकर मुंबई तक के टोल नाकों की चेकिंग के लिए भी टीम भेजी।

अफसर घटना स्थल से सीधे कांफ्रेंस में पहुंचे
इस मामले को लेकर शुक्रवार को पुलिस आयुक्त ने कांफ्रेंस आयोजित की। इस कांफ्रेंस में सभी पीआई, एसीपी,डीसीपी, जेसीपी समेत सभी आला अफसर घटना स्थल से सीधे कांफ्रेंस में पहुंचे थे।

घड़ियों के अच्छे जानकार थे चोर

फुटेज में कैद वारदात से स्पष्ट पता चलता है कि जिस तरह से इन आठ चोरों ने ब्रांडेड घड़ियों की चोरी की उससे यह सभी लोगों घड़ियों के विषय में अच्छे जानकार होने का अनुमान लगाया जा रहा है।