--Advertisement--

आइसमैन के नाम से फेमस है ये शख्स, हर दो घंटे में खाने को चाहिए ढेर सारी बर्फ

30 साल से इस आदत के शिकार शख्स ने कोई मेडिकल ट्रीटमेंट नहीं लिया।

Danik Bhaskar | Jan 19, 2018, 05:04 AM IST
30 साल से इस बर्फ खाने की आदत के श 30 साल से इस बर्फ खाने की आदत के श

अमरेली. गुजरात के आइसमैन के नाम से फेमस कांतिभाई मिस्त्री के दिन की शुरूआत बर्फ खाने के साथ ही होती है। हर दो घंटे के अंतराल पर बर्फ खाने की आदत के चलते उन्हें ये नाम मिला है। ठंड के मौसम में भी इस रूटीन में कोई बदलाव नहीं आता। वे दिन भर में 10 से 15 डिश बर्फ खा जाते हैं। थर्मस में अपने पास भी बर्फ रखते हैं। घर में दो फ्रिज रखते हैं। फ्रीजर में जमी बर्फ भी खा जाते हैं।

काम पर जाने से पहले क्लाइंट से पूछते हैं- घऱ पर फ्रीज तो है न?

- कांतिभाई सावरकुंडला-अमरेली के रहने वाले हैं। वे बताते हैं कि ये आदत मुझे 30 साल से हैं। हालांकि, इसके चलते न कभी कोई परेशानी हुई न कोई मेडिकल चेकअप नहीं करवाया।

- कांतिभाई पेशे से कारपेंटर हैं। अपनी इस बर्फ खाने की आदत की मजबूरी के चलते वह किसी भी तरह का कारपेंटरी से जुड़ा काम लेते वक्त ही पूछ लेते हैं कि घऱ पर फ्रीज तो है न? फ्रीज न होने पर बर्फ मिलने में दिक्कत पेश आ सकती है।

- कांतिभाई, कश्मीर जाना चाहते हैं ताकि कश्मीर में पहाड़ों पर जमीं बर्फ खाने की इच्छा पूरी कर सकें।

आखिर ऐसा है क्यों?

डाॅक्टर भरत कानाबार का इस बारे में कहना है कि दुनिया में ऐसी आदत वाले बहुत कम लोग होते हैं। खून में किसी तत्व की कमी के चलते हो सकता है ऐसा करने की इच्छा होती हो। इन्हें किसी एक्सपर्ट डॉक्टर से कंसल्ट करना चाहिए। ये आदत खतरे का सबब साबित हो सकती है।