Hindi News »Gujarat »Surat» Lawyers Created Ruckus In New Court

नई कोर्ट में पहले दिन वकीलों ने की तोड़फोड़, हुआ लाठीचार्ज

वडोदरा कोर्ट में टेबल रखने के लिए विवाद, वकील हड़ताल पर

Bhaskar News | Last Modified - Mar 20, 2018, 03:32 AM IST

  • नई कोर्ट में पहले दिन वकीलों ने की तोड़फोड़, हुआ लाठीचार्ज
    +1और स्लाइड देखें

    वडोदरा. वडोदरा शहर में 130 करोड़ रुपए की लागत से बने नए जिला अदालत परिसर के पहले कार्यदिवस के दौरान ही वकीलों ने बैठने और पीनेे के पानी समेत अन्य सुविधाओं का घोर अभाव होने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और कथित तौर पर जिला जज की अदालत में हंगामा कर तोड़फोड़ का प्रयास भी किया। पुलिस ने वकीलों को नियंत्रित करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में 10 से अधिक वकील घायल हाे गए। वकील मंडल ने कोर्ट में बैठक व्यवस्था न सुधरने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतरने की घोषणा की।

    - वकीलों ने बताया कि पुलिस के कारण मामला बिगड़ गया। पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद वकीलों ने डिस्ट्रिक्ट जज के आफिस में जमकर तोड़फोड़ की।

    - ज्ञातव्य है कि दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस अदालत परिसर का उद‌्घाटन किया था। सोमवार को पहले कार्यदिवस पर वकीलों ने उक्त कारण से हंगामा कर दिया। बाद में वे अदालत परिसर के बाहर सड़क पर धरने पर बैठ गए। वकीलों की भीड़ को देखते हुए अदालत परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था।

    लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग

    वकील अदालत में बैठने और अन्य सुविधाओं की मांग के साथ ही कथित तौर पर लाठी चार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। एक वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि इस मामले पर हड़ताल भी हो सकती है। उधर, संयुक्त पुलिस आयुक्त के एस भाटी ने बताया कि मामले को सौहार्दपूर्वक सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

    कोर्ट में डिस्ट्रिक्ट जज पर हो सकता था हमला
    पुलिस वकीलों को नहीं रोकते तो वकील डिस्ट्रिक्ट जज पर हमला कर सकते थे। पुलिस संयम बरतते हुए वकीलों को हंगामा करने से रोक रही थी। वकीलों की भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया।
    - मनोज शशिधर, पुलिस कमिश्नर, वडोदरा

  • नई कोर्ट में पहले दिन वकीलों ने की तोड़फोड़, हुआ लाठीचार्ज
    +1और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×