Hindi News »Gujarat »Surat» Looters Killed Indians At Gas Station

पिता ने मोबाइल पर देखा बेटे का लाइव मर्डर, लुटेरों ने लूटपाट के दौरान मार दी गोली

रिश्तेदारों ने बताया कि वह सुविधा स्टोर और गैस स्टेशन में गैस भर रहा था।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 30, 2017, 01:17 AM IST

पिता ने मोबाइल पर देखा बेटे का लाइव मर्डर, लुटेरों ने लूटपाट के दौरान मार दी गोली

अहमदबाद/वॉशिंगटन.अमेरिका के शिकागो में हथियारबंद लुटेरों ने एक गैस स्टेशन पर लूटपाट के दौरान भारतीय मूल के दो लोगों को गोली मार दी। इसमें 19 वर्षीय छात्र अर्शद बोहरा की मौत हो गई। उसका रिश्तेदार बाकरभाई सईद गंभीर रूप से घायल है। वारदात के बाद लुटेरे फरार हो गए। पुलिस ने लुटेरों पर 7.50 लाख रु. का इनाम घोषित किया है।

पिता ने मोबाइल पर देखा बेटे का लाइव मर्डर

- अर्शद बोहरा का परिवार गुजरात के नडियाद के चकलादी गांव के हैं। गुजरात आए अर्शद के पिता शिकागों में बेटे की हत्या अपने मोबाइल पर लाइव देख रहे थे। उनका मोबाइल गैस स्टेशन के सीसीटीवी से कनेक्ट था।

- घटना शिकागो के डॉल्टन के लैंगले में अमेरिकी समय के अनुसार 28 दिसंबर की सुबह 10:30 बजे की है। दो लुटेरों ने गोलीबारी की। अर्शद को दो गोलियां लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अर्शद के रिश्तेदारों ने बताया कि वह सुविधा स्टोर और गैस स्टेशन में गैस भर रहा था।

- हाल में अमेरिका में भारतीयों और भारतवंशियों पर हमले बढ़े हैं। अमेरिका के ‘गन वायलेंस आर्काइव’ के मुताबिक 2017 में अमेरिका में बंदूकों से हिंसा की 58,491 घटनाएं हुईं। इनमें 14,763 लोग मारे गए और 29,888 लोग घायल हो गए।


भांजी के निकाह के लिए भारत आए थे अर्शद के पिता

अर्शद के पिता इशाकभाई भांजी की निकाह में शामिल होने गुजरात आए थे। चकलादी में उस्मानगनी बोहरा ने बताया कि उनके छोटे भाई मुस्ताकभाई (अर्शद के दादा) सालों पहले से अमेरिका में बस गए थे। 12 साल पहले ईशाकभाई भी वहां जा बसे। तीन साल पहले ही अपना खुद का गैस स्टेशन शुरू किया था।

दक्षिण अफ्रीका में भरूच के व्यापारी सलीम की गोली मारकर हत्या
दक्षिण अफ्रीका के जेनिन शहर के पास भरूच-गुजरात मूल के व्यापारी सलीमवली पटेल की गोली मार कर हत्या कर दी गई। वे दो दिन से लापता थे। उनका शव उनके सहायक के साथ बरामद हुआ है। सलीमवली तीन बेटियों के पिता थे। जेनिन शहर स्थित दुकान को बंद कर घर के लिए निकले थे। उनकी कार लावारिश हालत में मिली। कार से 40 किमी दूर शव बरामद हुए। हत्या की वजह साफ नहीं है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×