--Advertisement--

बेटी होने के बाद 3 तलाक, 3 महीने बाद निकाह कर घर लाया, 5 साल बाद फिर 3 तलाक बोलकर घर से निकाला

पति पाकिस्तानी युवती से चेट कर रहा था, जिसे महिला ने देख लिया था।

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 08:11 AM IST
सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।

सूरत. एक बार में तीन तलाक का सूरत में ऐसा मामला सामने आया है, जब पांच साल में एक महिला को दो-दो बार तलाक देकर घर से निकाल दिया गया। पहली बेटी होने के बाद दिए तलाक के तीन महीने बाद बाद पति ने उससे दोबारा निकाह कर लिया, लेकिन 5 साल बाद फिर से तीन तलाक बोल दिया। पांच महीने बाद जब पति की पाकिस्तानी महिला मित्र का पता चलने पर विरोध किया तो उसे दो बेटियों के साथ फिर घर से निकाल दिया गया। तब पति ने कहा था कि तुझे तो मैं पहले ही तलाक दे चुका हूं। इसके बाद पति मजहर जब दो दिन पहले तीन बेटियों को मदरसे से जबरन अपने साथ ले गया। इस पर महिला थाने में पति मजहर और सास जैनब के खिलाफ मामला दर्ज करवा कर पुलिस की मदद मांगी है।

5 साल में दो बार दिया तीन तलाक

पुलिस के मुताबिक पीड़िता साहिला बानूं अभी जहांगीरपुरा में सरिता सोसायटी-2 मोरा भागल में रहती है। उसका निकाह दिसम्बर 2008 में ओलपाड के अटोदरा गांव के मजहर खान अहमद खान पठान के साथ हुआ था।

- निकाह के चार महीने के बाद से साहिला बानूं के साथ प्रताड़ना शुरू हो गई। दो साल बाद बेटी मेहरीन हुई। उसके खिलौने खरीदने को लेकर से झगड़ा होने पर मजहर ने तीन बार तलाक देकर घर से निकाल दिया। दूसरी बेटी इल्साखान के जन्म के बाद स्कूल वैन के लिए रुपए मांगे। साहिला ने अपने जेवर गिरवी रखकर पति को वैन दिलाई। हालांकि मजहर ने गहने छुड़वा दिए। 2016 में रमजान के दौरान 22 जून को रोजा तोड़ने को लेकर झगड़ा किया और दूसरी बार तीन तलाक बोल दिया था।

पाकिस्तानी महिला ने कहा-मजहर मेरा पति

1 नवंबर 2017 को मजहर पाकिस्तानी युवती से चेट कर रहा था, जिसे साहिला ने देख लिया। इस बात पर मजहर ने साहिला से मारपीट की और गला दबाया। पाकिस्तानी युवती ने साहिला को मैसेज कर कहा कि मजहर और मैंने निकाह पढ़ लिया है, अब मजहर की बीबी मैं हूं। तब मजहर ने साहिला से कहा कि मैंने तो तुझे डेढ़ साल पहले ही तलाक बोल दिया था। इसके बाद साहिला तीनों बेटियों के साथ मोरा भागल रहने लग गई।

महिला पुलिस स्टेशन की पीएसओ लता बेन गामीत के मुताबिक, साहिला बानूं की फरियाद पर अभी 498 ए, 323, 504, 114 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। मामले की जांच की जा रही है।

X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..