--Advertisement--

ये है गुजरात की 'गॉडमदर' का MLA बेटा, पुलिस थाने में मारपीट कर फिर सुर्खियों में

थाने में घुसकर पॉलिटिकल अराईवल के साथ मारपीट के दौरान बीच-बचाव में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी।

Dainik Bhaskar

Dec 22, 2017, 01:41 AM IST
कांधल जाडेजा अपने भाइयों समेत कई लोगों के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचे थे।   -फाइल फोटो। कांधल जाडेजा अपने भाइयों समेत कई लोगों के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचे थे। -फाइल फोटो।

पोरबंदर(गुजरात). पुलिस स्टेशन में हंगामा मचाने, तोड़फोड़ करने और पुलिसकर्मी को धमकाने के आरोप में MLA कांधल जाडेजा को पुलिस हिरासत में लिया गया है। कांधल ‘गॉडमदर’ कही जाने वाली संतोक बेन जाडेजा के बेटे हैं। जानकारी के मुताबिक कांधल जाडेजा समेत 10 लोगों ने मिलकर सियासी दुश्मन राणावाव नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष पर हमला किया था। इस दौरान बीच-बचाव में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया।

मां और बेटा एक ही सीट से MLA

- बता दें कि बॉलीवुड मूवी ‘गॉडमदर’ की कहानी संतोकबेन के जीवन पर ही बेस्ड है। संतोकबेन 1989 से 1994 तक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पोरबंदर के कुतियाणा सीट से MLA भी रही थीं।

- संतोकबेन की 6 अप्रैल, 2011 में हार्ट अटैक से मौत हुई और इसके साथ ही पोरबंदर में एक कुख्यात गैंग का अंत हो गया। परिवार के अन्य सदस्य अब राजनीति और बिजनेस से जुड़े हुए हैं।

- कांधल NCP के इकलौते MLA हैं। विधानसभा चुनाव में उन्होंने कुतियाणा सीट से BJP के लखमणभाई ओडेदरा को 23 हजार वोटों से हराया। इस सीट पर वे दूसरी बार जीतें हैं।

क्यों पुकारा जाता था गॉडमदर’ के नाम से

- गुजरात के पोरबंदर में शरमन मुंजा जाडेजा को ‘रॉबिनहुड’ के तौर पर जाना जाता था। पेशे से शरमन गैंगेस्टर था, लेकिन वह गरीबों का मसीहा था।

- मुंजा परिवार की 80 के दशक में पोरबंदर और सौराष्ट्र के कई शहरों में जबर्दस्त धाक थी। यहां तक कि बड़े-बड़े नेता भी चुनावों में जीत के लिए इस परिवार का सहारा लिया करते थे।

- दुश्मन गैंग द्वारा शरमन मुंजा की हत्या के बाद गैंग उसकी पत्नी संतोकबेन जाडेजा ने संभाली। लेडी डॉन के नाम से कुख्यात संतोकबेन ने भी पूरी गैंग पति के नियमों के हिसाब से चलाई। इसलिए उन्हें पोरबंदर में ‘गॉडमदर’ के नाम से भी पुकारा जाता था।

परिवार की बहुओं की फोटो हुई थी वायरल

- अप्रैल 2016 में ‘मुंजा परिवार की महिलाओं की कुछ फोटोज वायरल हुईं थीं। दरअसल, जब महिलाएं सुबह मंदिर के लिए निकलीं तो वे न सिर्फ सोने से लदी थीं, बल्कि बंदूकों से फायरिंग करती हुई भी नजर आईं।
- जब मुंजा परिवार से बात करने की कोशिश की गई थी तो सिर्फ इतना ही पता चला कि परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो रहा था, इसी मौके पर परिवार की महिलाएं मंदिर के लिए घर से निकली थीं और वापस लौटते समय नाचते-गाते जमकर हवा में फायरिंग भी की।

मशक्कत के बाद पुलिस ने किया काबू

- पुलिस के मुताबिक, कांधल जाडेजा, उनके भाई करण जाडेजा, काना जाडेजा, समेत कई लोग बुधवार की शाम 5 बजे राणावाव पुलिस स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने अपने सियासी दुश्मन सामत गोगल ओडेदरा के साथ मारपीट करते हुए थाने में तोड़-फोड़ कर पुलिस प्राॅपर्टी को नुकसान पहुंचाया। इस दौरान बीच-बचाव में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया।

- पुलिस थाने में मारपीट और तोड़फोड़ करने के मामले में कांधल जाडेजा के अलावा उनके भाई करण जाडेजा और काना जाडेजा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस कांधल जाडेजा को गिरफ्तार कर उनके दोनों भाइयों की खोजबीन कर रही है।

- पुलिस ने सामत गोगन को भी गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर अागे की कार्रवाई जा रही है। जाडेजा के सपोर्टर्स ने थाने को घेर लिया।

कांधल जाडेजा गुजरात में NCP के इकलौते MLA हैं।   -फाइल फोटो। कांधल जाडेजा गुजरात में NCP के इकलौते MLA हैं। -फाइल फोटो।
अप्रैल 2016 में मुंजा परिवार की महिलाओं की कुछ फोटोज वायरल हुईं थीं। अप्रैल 2016 में मुंजा परिवार की महिलाओं की कुछ फोटोज वायरल हुईं थीं।
अप्रैल 2016 में मुंजा परिवार की महिलाओं की वायरल हुईं थी ये फोटोज। अप्रैल 2016 में मुंजा परिवार की महिलाओं की वायरल हुईं थी ये फोटोज।
मां संताकबेन के साथ कांदल जाडेजा। मां संताकबेन के साथ कांदल जाडेजा।
संतोकबेन 1989 से 1994 तक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पोरबंदर के कुतियाणा सीट से MLA भी रही थीं। संतोकबेन 1989 से 1994 तक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पोरबंदर के कुतियाणा सीट से MLA भी रही थीं।
यूं पहुंचे थे कांदल अपने भाइयों और सपोर्ट्स के साथ थाने। यूं पहुंचे थे कांदल अपने भाइयों और सपोर्ट्स के साथ थाने।
कांदल के भाइयों और सपोर्ट्स ने थाने में जमकर मचाया उत्पात। कांदल के भाइयों और सपोर्ट्स ने थाने में जमकर मचाया उत्पात।
रेंज आईजी पांडियन, एसपी शोभा भूतड़ा पहुंची मौके पर। रेंज आईजी पांडियन, एसपी शोभा भूतड़ा पहुंची मौके पर।
मामले की नजाकत काे देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस। मामले की नजाकत काे देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस।
X
कांधल जाडेजा अपने भाइयों समेत कई लोगों के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचे थे।   -फाइल फोटो।कांधल जाडेजा अपने भाइयों समेत कई लोगों के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचे थे। -फाइल फोटो।
कांधल जाडेजा गुजरात में NCP के इकलौते MLA हैं।   -फाइल फोटो।कांधल जाडेजा गुजरात में NCP के इकलौते MLA हैं। -फाइल फोटो।
अप्रैल 2016 में मुंजा परिवार की महिलाओं की कुछ फोटोज वायरल हुईं थीं।अप्रैल 2016 में मुंजा परिवार की महिलाओं की कुछ फोटोज वायरल हुईं थीं।
अप्रैल 2016 में मुंजा परिवार की महिलाओं की वायरल हुईं थी ये फोटोज।अप्रैल 2016 में मुंजा परिवार की महिलाओं की वायरल हुईं थी ये फोटोज।
मां संताकबेन के साथ कांदल जाडेजा।मां संताकबेन के साथ कांदल जाडेजा।
संतोकबेन 1989 से 1994 तक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पोरबंदर के कुतियाणा सीट से MLA भी रही थीं।संतोकबेन 1989 से 1994 तक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पोरबंदर के कुतियाणा सीट से MLA भी रही थीं।
यूं पहुंचे थे कांदल अपने भाइयों और सपोर्ट्स के साथ थाने।यूं पहुंचे थे कांदल अपने भाइयों और सपोर्ट्स के साथ थाने।
कांदल के भाइयों और सपोर्ट्स ने थाने में जमकर मचाया उत्पात।कांदल के भाइयों और सपोर्ट्स ने थाने में जमकर मचाया उत्पात।
रेंज आईजी पांडियन, एसपी शोभा भूतड़ा पहुंची मौके पर।रेंज आईजी पांडियन, एसपी शोभा भूतड़ा पहुंची मौके पर।
मामले की नजाकत काे देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस।मामले की नजाकत काे देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..