--Advertisement--

कांग्रेस की शिकायत के बाद भी मोदी की रैलियों का लाइव टेलिकास्ट, राहुल की सभाएं भी LIVE

प्रधानमंत्री की रैलियों के टीवी चैनलों पर सीधे प्रसारण पर विपक्षी दल कांग्रेस ने जताई थी अापत्ति।

Danik Bhaskar | Dec 10, 2017, 05:28 AM IST
भाभर में रैली के दौरान पीएम मो भाभर में रैली के दौरान पीएम मो

गांधीनगर. विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैलियों के टेलीविजन चैनलों पर सीधे प्रसारण को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने चुनाव आयोग के समक्ष अापत्ति जताई थी। कांग्रेस की शिकायत के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी की महिसागर जिले के लुनावड़ा, बोडेली और आणंद की तीन रैलियों का विभिन्न स्थानीय चैनलों पर सीधा प्रसारण हुआ। वैसे शुक्रवार से ही गुजरात के दौरे पर आए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की शनिवार को उत्तर गुजरात के पाटण समेत अन्य स्थानों पर हुई कुछ चुनावी सभाओं का भी इन स्थानीय चैनलों में से कई पर सीधा प्रसारण किया गया।

- रविवार को गुजरात में चार रैलियां करने वाले प्रधानमंत्री माेदी की शनिवार को भी इतनी ही रैलियां हुई जिनमें से अंतिम पाटीदारों के गढ़ महेसाणा में हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी रैलियों में कांग्रेस को हराने की भी लोगों से खुली अपील की तथा भाजपा को 150 से अधिक सीटें दिलाने को भी कहा।

- उन्होंने उन्हें नीच कहे जाने के मुद्दे को भी जोर शोर से उछाला और कांग्रेस पर ऐसे ही और आरोप भी लगाए। हालांकि, उनकी रैलियां दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में हुईं पर इनको पहले चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में भी लोग टेलिविजन पर सीधे प्रसारण के तौर पर देख पाए। उधर राहुल गांधी ने भी अपनी रैलियों में भाजपा सरकार तथा प्रधानमंत्री मोदी पर तीखे हमले किए।

मुख्यमंत्री पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

कांग्रेस चुनाव समन्वय समिति के चेयरमैन बालुबाई पटेल की ओर से आयोग को प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों के सीधे प्रसारण पर रोक के लिए लिखित शिकायत भी दी गई थी। इसमें मुख्यमंत्री तथा राजकोट पश्चिम के भाजपा प्रत्याशी विजय रूपाणी के मतदान के दौरान ही अहमदाबाद में संवाददाता सम्मेलन करने तथा इसके टीवी पर सीधे प्रसारण को लेकर उनके विरूद्ध आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप भी लगाया गया है।

मोदी करेंगे 7 रैलियां, राहुल 12 तक करेंगे प्रचार
मोदी 14 दिसंबर को दूसरे चरण के मतदान के मद्देनजर 12 दिसंबर को प्रचार समाप्त होने से पहले रविवार और सोमवार को सात रैलियां करेंगे। पहले चरण के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा रैलियां की थी। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का भी गुजरात का चुनावी दौरा 12 दिसंबर तक जारी रहेगा। पार्टी के विधि प्रकोष्ठ के प्रमुख योगेश रामाणी ने आयोग को भेजी अलग-अलग शिकायतों में कई आरोप लगाए हैं।