Hindi News »Gujarat »Surat» Nota Affected Gujarat Elections Results

गुजरात : 16 सीटों के 132 कैंडिंडेट तो नोटा से पिछड़ गए, एक को 60 वोट ही मिले

इसमें से 7 ऐसे भी कैंडिडेंट रहे जिनके वोटो की संख्या ने दहाई को भी नहीं पार किया।

प्रवीण सिंह | Last Modified - Dec 19, 2017, 09:11 AM IST

गुजरात : 16 सीटों के 132 कैंडिंडेट तो नोटा से पिछड़ गए, एक को 60 वोट ही मिले

सूरत.गुजरात विधानसभा चुनाव में सूरत जिले की 16 सीटों पर 132 ऐसे उम्मीदवार रहे जिन्हें नोटा विकल्प से भी हार का सामना करना पड़ा। इसमें से सात ऐसे भी प्रत्याशी रहे जिनके मतों की संख्या ने दहाई को भी नहीं पार किया। सबसे कम मत पाने वाले कतारगाम सीट के उम्मीदवार राजेश कुमार पिपलिया रहे इन्हें 60 वोट मिले। वे अपनी सरकार पार्टी से मैदान में थे। ओलपाड जीतने वाले बीजेपी उम्मीदवार मुकेश भाई जिना भाई पटेल और रनरअप रहे कांग्रेस के योगेन्द्र सिंह को छोड़कर सभी 12 प्रत्याशियों को नाेटा से भी कम वोट मिले। यहां नोटा पर 3897 मत पड़े। जबकि तीसरे स्थान पर रहने वाले बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार सिराज खान को सिर्फ 1139 मताें से संतोष करना पड़ा। इस सीट पर सबसे कम 198 वोट नवीन भारत निर्माण मंच के हसमुख भाई को मिले।


इसी तरह चौर्यासी सीट पर नोटा को 2842 लोगों ने दबाया। यहां दस उम्मीदवारों को इससे कम वोट मिले। इसी तरह वराछा रोड सीट पर रनरअप रहे कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी धीरूभाई गजेरा को छोड़कर छह प्रत्शायियों को नोटा से कम वोट मिले। यहां नोटा पर 1060 वोट पड़े। सूरत पूर्व और पश्चिम से 14-14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। जिनमें से 12 को अपनी जमानत तक गंवानी पड़ी। सूरत उत्तर से 12 प्रत्यशी मैदान में थे। जिनमें से 10 की जमानत जब्त हुई। इन्हें नोटा से भी कम वोट मिले। सूरत पूर्व में नोटा पर 1168 वोट, पश्चिम पर 1986 और उत्तर पर 912 वोट पड़े।

इन पर भी भाजपा और कांग्रेस के बाद रहा नोटा
उधना मेंे 13 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें 9 को नोटा से भी कम वोट मिले। मांगरोल मेंे 5 लोग मैदान में थे, तीन को नोटा से कम वोट मिले। मांडवी मेंे 6 प्रत्याशियों में से 3 को नोटा से कम वोट मिले। करंज से 13 उम्मीदवारों के बीच नोटा को कुल 900 वोट मिले, जिसमें 9 लोग इससे भी कम मत पाए। इसी तरह कतारगाम और कामरेज से किस्मत अजमा रहे 14-14 उम्मीदवारों में क्रमश: 11 और 12 पर नोटा से भी कम भरोसा दिखाया। जिले की महुआ सीट से चुनाव लड़ रहे 5 में से तीन प्रत्याशियों को नोटा से कम पसंद किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×