--Advertisement--

पिता की मौत का इंसाफ पाने गिड़गिड़ाती रही लड़की, कुर्सी पर सोता रहा पुलिस अफसर

घटना के 13 दिन बाद पुलिस का ऐसा बर्ताव सोशल मीडिया पर वायरल।

Dainik Bhaskar

Dec 17, 2017, 05:29 AM IST
थाने में पिता की मौत की जांच कर थाने में पिता की मौत की जांच कर

ओलपाड(गुजरात). शुुगर फैक्ट्री में महाराष्ट्र से मजदूरी काम के लिए आए व्यक्ति द्वारा अपने रूम में फांसी लगा लेने की घटना में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू की है। अपने पिता की मौत के बाद शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंची लड़की गिड़गिड़ा रही थी तब जमादार भरत बारिया लड़की के सामने कुर्सी पर बैठकर नींद का मजा ले रहे थे।

पिता को सुसाइड करने किया गया मजबूर
- सायण शुुगर फैक्ट्री में काम के लिए आए बाला साहेब गिरजा साहेब (57 वर्ष) काॅन्ट्रेक्ट पर काम करते थे। जबकि, बालासाहब द्वारा किए गए काम का पगार कान्ट्रैक्टर बालूभाई भोर ( वडगांव शेरी, पूणे) ने पगार के बदले उनको परेशान करता था।

- इतना ही नहीं कान्ट्रैक्टर के अन्य लोगों में रमेश विश्वकर्मा (प्रेम कालोनी सायण सुगर) भी अपने परिजनों के साथ उनको परेशान करता था। जबकि, बालू मस्के जिसका नाम व पूरा पता नहीं मालूम है वह व्यक्ति पहले से ही बालासाहेब से झगड़ा कर फोन से धमकी देता था।

- इन तीनों की प्रताड़ना से त्रस्त होकर बालासाहेब ने अपने कमरे में गत 30 नवंबर को वे अपने रूम में पंखा के साथ फांसी लगा आत्महत्या कर लिए थे। घटना की जानकारी होने पर महाराष्ट्र से आए परिजन और मृतक की बेटी मीनाक्षी ने पिता बाला साहेब की आत्महत्या की घटना को शंकास्पद बताकर जब तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की, तब तक लाश न लेने की जिद्द करते रहे।

वीडियो घटना के 13 दिन बाद सोशल मीडिया में वायरल हुआ

- मृतक की बेटी ने सायण के जमादार से पूरे मामले बताते हुए कहा कि हमें पुलिस की कार्यशैली पर शक हैँ। बाला साहेब के साथ कोई अनहोनी के साथ उनको मानसिक प्रताड़ना देकर आत्महत्या के लिए विवश किया गया।

- पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए कहने पर जमादार ने लड़की की बात को ध्यान में नहीं लिया और शांत होकर सुनते रहे। अंत में लड़की ने स्वत: ही रिपोर्ट लिखी।

- लड़की का कहना है कि जमादार बिंदास सोते रहे। एक तरफ पिता की मौत का दुख तो दूसरी तरफ उचित कार्रवाई न करके मदद करने के बजाय परेशान करने पर लड़की ने जमादार के दुर्व्यवहार से त्रस्त हो गई और अपने साथ जमादार की करतूत का रिकार्ड किया गया वीडियो घटना के 13 दिन बाद सोशल मीडिया में वायरल हुआ।

गिड़गिड़ाती रही लड़की और उससे हंसते हुए बात करते रहे जमादार

- पुलिस के लिए शर्मनाक तो यह है कि लड़की रिपोर्ट के लिए चौकी के जमादार के सामने गिड़गिड़ाती रही, लेकिन जमादार उसके साथ हंसते हुए बात करते रहे। इतना ही नहीं, लड़की ने अपने साथ आई सहेली के साथ भी इसी तरह का बर्ताव करने की बात कहने पर भी जमादार भरत बारिया बिंदास सोते रहे।

- घटना के 13 दिन बाद पुलिस का व्यवहार सोशल मीडिया में वायरल होने पर वहां के जमादार भरत बारिया के पास से जांच लेकर बालासाहेब को मानसिक त्रास देकर आत्महत्या के दुष्प्रेरणा देने के बदले काॅन्ट्रेक्टर बालू भोर, रमेश और बालू मस्के के खिलाफ दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की है।

X
थाने में पिता की मौत की जांच करथाने में पिता की मौत की जांच कर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..