Hindi News »Gujarat »Surat» Rampage Continues Against Padmavat Release

पद्मावत पर 8 राज्यों में हंगामा; 7 हजार स्क्रीन पर रिलीज होनी थी, 4 हजार पर ही चल पाई

गुजरात, राजस्थान, मप्र व गोवा में फिल्म बिल्कुल नहीं चली, हरियाणा, बिहार और यूपी में कहीं-कहीं।

Dainik Bhaskar | Last Modified - Jan 26, 2018, 09:55 AM IST

पद्मावत पर 8 राज्यों में हंगामा; 7 हजार स्क्रीन पर रिलीज होनी थी, 4 हजार पर ही चल पाई

नई दिल्ली/अहमदाबाद.देश के आठ राज्यों में तोड़फोड़ और हंगामे के बीच फिल्म पद्मावत गुरुवार को कड़े पहरे में आधे-अधूरे तरीके से रिलीज हुई। तोड़फोड़ से डरे सिनेमाघर मालिकों ने कई जगह फिल्म नहीं चलाई। इंडस्ट्री सूत्रों के अनुसार फिल्म करीब 7 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज होनी थी, लेकिन पहले दिन 4 हजार पर ही चली। राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और गोवा में फिल्म न दिखाने का एलान पहले हो चुका था। गुरुवार को हरियाणा, बिहार और उत्तरप्रदेश में भी कई जिलों में फिल्म नहीं चली। जहां चली थी, वहां भी लोगों ने खौफ के साये में इसे देखा। सुबह के शो में दिल्ली में 60-70% तो मुंबई में 40-45% ऑक्यूपेंसी रही। इसी बीच, करणी सेना ने भारत बंद के तहत कई जगह प्रदर्शन कर मार्च निकाले। राजस्थान के उदयपुर और उत्तरप्रदेश के सीतापुर में मारपीट और तोड़फोड़ की गई। वाराणसी में एक शख्स ने आत्मदाह का प्रयास किया।

खौफ के साये में लोगों ने देखी फिल्म, करणी सेना ने किया कई जगह उग्र प्रदर्शन

राजकोट में गुरुवार को पद्मावत का विरोध कर करणी सेना ने दुकानों को जबरन बंद कराया। प्रदर्शनकारी दुकानें बंद कराने के लिए इस प्रकार स्कूटर पर पत्थर लेकर निकले थे। कार्यकर्ताओं के रुख को देखते ही राजकोट शहर में तुरंत ही दुकानें बंद हो गईं।


गुजरात समेत 4 राज्य सरकारों के खिलाफ अवमानना याचिका

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद हिंसा रोकने में नाकाम चार राज्य सरकारों और करणी सेना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दो अवमानना याचिकाएं दायर हुई हैं। इन पर सोमवार को सुनवाई होगी। कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, और मध्यप्रदेश सरकारों के खिलाफ याचिका दायर की है। वहीं, वकील विनीत ढांडा ने हिंसक प्रदर्शन कर रही करणी सेना के पदाधिकारियों पर अवमानना कार्रवाई की मांग की है।

गुरुग्राम में बच्चों से भरी स्कूल बस पर पथराव के 18 आरोपी गिरफ्तार
गुजरात: करणी सेना का बंद बेअसर रहा। ऐहतियात के तौर पर अहमदाबाद से मेहसाणा और बनासकांठा की रोडवेज सेवाएं बंद रहीं। अहमदाबाद के बापूनगर में बस पर पथराव किए गए।
राजस्थान: राज्य में फिल्म रिलीज नहीं हुई। फिर भी जगह-जगह जाम और प्रदर्शन हुए। जयपुर में करणी सेना ने बाइक रैली निकाली। चित्तौड़गढ़ में स्कूल बंद करवाए गए। कोटा-बूंदी और उदयपुर-चित्तौड़गढ़ हाईवे पर चक्का जाम रहा। उदयुपर में दो दर्जन दुकानों में तोड़फोड़ की गई। इसके अलावा उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा में भी प्रदर्शन हुए। एडीजीपी ने कहा कि छिटपुट घटनाएं छोड़ हालात नियंत्रण में हैं।
उत्तरप्रदेश: सीतापुर में फिल्म दिखा रहे एससीएम मल्टीप्लेक्स के मालिक संजय अग्रवाल के साथ मारपीट की। बीएमडब्ल्यू कार भी तोड़ी। कई जिलों में फिल्म नहीं दिखाई गई। फिल्म एग्जीबिटर्स एसोसिएशन ने कहा कि हालात की समीक्षा के बाद ही फिल्म दिखाने पर फैसला लेंगे। पुलिस ने करणी सेना के उत्तरप्रदेश प्रमुख कर्ण सिंह सहित 26 लोगों को गिरफ्तार किया।
बिहार: मुजफ्फरपुर में नंगी तलवारें लेकर प्रदर्शन किया। मुजफ्फरपुर-हाजीपुर मेन रोड पर आगजनी कर चार घंटे चक्काजाम रखा। शहर में कहीं फिल्म नहीं चली।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×