Hindi News »Gujarat »Surat» Replica Of Ram Temple Ayodhya Being Built Here

यहां बनाया जा रहा अयोध्या के राम मंदिर जैसी रेप्लिका, 10 करोड़ है इसकी लागत

श्रद्धा का केंद्र बने पौराणिक रामजी मंदिर को नया रंग-रूप देने का कार्य जोरों पर चल रहा है।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 26, 2018, 07:00 AM IST

  • यहां बनाया जा रहा अयोध्या के राम मंदिर जैसी रेप्लिका, 10 करोड़ है इसकी लागत
    +1और स्लाइड देखें

    वलसाड (गुजरात).राज्य वलसाड के तटीय इलाके में श्रद्धा का केंद्र बने पौराणिक रामजी मंदिर को नया रंग-रूप देने का कार्य जोरों पर चल रहा है। अयोध्या में तैयार होने वाले रामलला के नए मंदिर की रेप्लिका जैसी डिजाइन वाले मंदिर कोसंबा में बनाए जा रही है । । मंदिर का निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के लिए राम भक्त प्रत्येक रामनवमी पर यहां राम जन्मोत्सव मनाते हैं। इसमें बड़ी संख्या में भक्तों का सहयोग मिल रहा है। 10 करोड़ रु. की लागत...


    - कोसंबा रामजी मंदिर जीर्णोद्धार समिति के अध्यक्ष महंत किशोरदासजी महाराज के मार्गदर्शन में नए मंदिर का निर्माण कार्य 35 प्रतिशत पूरा हो गया है।

    - कोसंबा के पौराणिक रामजी मंदिर को नया रूप-रंग देने की इच्छा महंत की थी जिसे पूरा करने के लिए गांववासियों ने आसपास के श्रद्धालुओं से मिल कर निर्माण कार्य शुरू किया है।

    - 2014 की रामनवमी के पवित्र दिवस पर यहां नए मंदिर का शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर 10 करोड़ रु. की लागत से नया मंदिर बनाने की योजना तय की गई।

    - इसके अनुसार नया मंदिर बनाने का कार्य जोरशोर से चल रहा है। मंदिर के प्लेटफॉर्म का कार्य पूरा हो चुका है। इस पर खंभे भी लगाए गए हैं।

    - पत्थर के बड़े खंभों पर विभिन्न प्रकार की नक्काशियां भी की जा रही हैं। नए मंदिर का 35 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है जिसमें करीब 1.50 करोड़ रु. खर्च हुए हैं।

    - नए मंदिर के जीर्णोद्धार में और भी रुपए खर्च होंगे, जिसे ध्यान में रख जीर्णोद्धार समित ने भक्तों से यथाशक्ति सहयोग देने की अपील की है।

    मंदिर परिसर में होगी सत्संग हॉल और संत निवास की सुविधा
    - रामजी मंदिर महंत किशोरदासजी महाराज के मुताबिक, कोसंबा में पुराने रामजी मंदिर के स्थान पर नया मंदिर बनाने का कार्य जोरशोर से चल रहा है। नए मंदिर के आसपास विशाल परिसर में संत निवास, सत्संग हॉल, गोशाला और बच्चों के लिए गार्डन बनाने की भी योजना है। आशा है कि भक्तों के पूर्ण सहयोग से ही यह कार्य सिद्ध होगा।

  • यहां बनाया जा रहा अयोध्या के राम मंदिर जैसी रेप्लिका, 10 करोड़ है इसकी लागत
    +1और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×