Hindi News »Gujarat »Surat» Salmam Khan Offer Rejected By National Race Winner Horse Sakab Owner

3 नेशनल रेस जीत चर्चा में आया यह घोड़ा, सलमान का 2 Cr. का ऑफर रिजेक्ट

45 किमी/घंटा की रफ्तार वाले देश के पहले घोड़े काे सलमान खान फार्म हाउस में रखने चाहते हैं।

​अनूप मिश्रा | Last Modified - Feb 05, 2018, 04:53 AM IST

  • 3 नेशनल रेस जीत चर्चा में आया यह घोड़ा, सलमान का 2 Cr. का ऑफर रिजेक्ट
    +1और स्लाइड देखें

    सूरत.45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा से बात करने वाला देश का सबसे तेज घोड़ा सकब सूरत का है। ओलपाड इलाके में रहने वाले इसके मालिक सिराज खान का दावा है कि तीन-तीन नेशनल अवार्ड जीत चुके इस घोड़े ने 31 जनवरी को राजस्थान के जैसलमेर के मरू महोत्सव में भी देशभर के घोड़ों को पीछे छोड़ दिया। उनका यह भी दावा है कि अभिनेता सलमान खान का दिल भी इस घोड़े पर आ गया। सलमान खान की ओर से खलील भाई नाम के शख्स ने दो करोड़ रुपए ऑफर किए, लेकिन मैंने मना कर दिया।

    घोड़ा तो बेशकीमती है

    सिराज ने कहा कि सौदा तो उसका हो सकता है, जिसकी कोई कीमत हो। सकब घोड़ा तो बेशकीमती है। वो मेरी जान से बढ़कर इसलिए उसे बेच नहीं सकता। खलील ने सिराज को बताया कि सलमान खान इस घोड़े को उनके पनवेल स्थित फार्म हाउस में रखने चाहते हैं।


    मरू महोत्सव में पहली बार 31 जनवरी को लाणेला के रण में हुई घुड़दौड़ प्रतियोगिता 34 घोड़े शामिल हुए। तीन किमी की बड़ी चाल रेवाल प्रतियोगिता में 7 संभागियों ने भाग लिया। इसमें सूरत का सबक अव्वल रहा था, जिसकी सवारी रोहतक के काला फरमाना ने खड़े होकर की थी। सिराज ने यह घोड़ा काला से ही खरीदा था। घुड़दौड़ में काला ही इसकी लगाम थामता है। दूसरे स्थान पर सूरत का ही स्माइल और तीसरे स्थान पर लाकड़िया गुजरात के फतेह मोहम्मद रहे।

  • 3 नेशनल रेस जीत चर्चा में आया यह घोड़ा, सलमान का 2 Cr. का ऑफर रिजेक्ट
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×