--Advertisement--

जहाज सी-161 कोस्टगार्ड टीम में शामिल, 27.64 मीटर लंबाई और वजन 107 टन

यह गहरे समुद्र तथा उथले पानी में भी एक जैसे काम करने में सक्षम है।

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 08:05 AM IST
यह शिप 35 समुद्री माइल तक की अधिकतम गति से सफर कर सकता है यह शिप 35 समुद्री माइल तक की अधिकतम गति से सफर कर सकता है

पोरबंदर. देश की तटीय सुरक्षा को मजबूत बनाने के लिए भारतीय तटरक्षक दल की जहाज सी - 161 को शुक्रवार को पोरबंदर में दल में शामिल कर लिया गया। रक्षा प्रवक्ता विंग कमांडर अभिषेक मतिमान ने बताया कि यह जहाज वाडीनार में आधारित रहेगा और तटीय सीमा से घुसपैठ, तस्करी और गैरकानूनी ढंग से मछली पकड़ने की गतिविधियों पर नजर रखने वाली गश्त में इस्तेमाल होगा।

27.64 मीटर लंबा है तथा 107 टन भारवहन क्षमता वाला है

- वायु सेना के दक्षिण पश्चिमी कमान के कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आरके धीर ने इस नौका को दल में शामिल करने की औपचारिकता पूरी की।

- इस मौके पर तटरक्षक दल के उत्तर पश्चिम कमान के आईजी राकेश पॉल भी उपस्थित थे। यह जहाज 27.64 मीटर लंबा है तथा 107 टन भारवहन क्षमता वाला है और 35 समुद्री माइल तक की अधिकतम गति से सफर कर सकता है। यह गहरे समुद्र तथा उथले पानी में भी एक जैसे काम करने में सक्षम है।

वायु सेना के दक्षिण पश्चिमी कमान के कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आरके धीर ने इस नौका को दल में शामिल करने की औपचारिकता पूरी की। वायु सेना के दक्षिण पश्चिमी कमान के कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आरके धीर ने इस नौका को दल में शामिल करने की औपचारिकता पूरी की।
X
यह शिप 35 समुद्री माइल तक की अधिकतम गति से सफर कर सकता हैयह शिप 35 समुद्री माइल तक की अधिकतम गति से सफर कर सकता है
वायु सेना के दक्षिण पश्चिमी कमान के कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आरके धीर ने इस नौका को दल में शामिल करने की औपचारिकता पूरी की।वायु सेना के दक्षिण पश्चिमी कमान के कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आरके धीर ने इस नौका को दल में शामिल करने की औपचारिकता पूरी की।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..