सूरत

--Advertisement--

गुजरात के 37वें डीजी बनेंगे शिवानंद झा, प्रमोद कुमार रिटायर हुए

गुजरात को 3 साल बाद मिलेगा स्थायी डीजीपी

Danik Bhaskar

Feb 28, 2018, 03:40 AM IST

अहमदाबाद. गुजरात राज्य के इंचार्ज डीजीपी प्रमोद कुमार 28 फरवरी 2018 को निवृत्त हो रहे हैं। उनकी जगह गुजरात राज्य के 37वें डीजीपी के तौर पर सीनियर आईपीएस अधिकारी शिवानंद झा का नाम तय हुआ है। 1983 की बैच के सीनियर आईपीएस अधिकारी शिवानंद झा गुजरात राज्य में डीजी कैडर के रहे हैं। हाल में गुजरात आईबी के प्रमुख के तौर पर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।

राज्य में लंबे समय से नियमित डीजीपी की नियुक्ति नहीं होने के कारण गुजरात हाइकोर्ट ने रेग्युलर डीजीपी की नियुक्ति करने के लिए राज्य सरकार को आदेश दिया है। जिसे ध्यान में रखकर सरकार शिवानंद झा को रेग्युलर डीजीपी बनाने जा रही है। जबकि इस संबंध में अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन सरकार के नजदीकी सूत्रों के अनुसार गुजरात राज्य के नए डीजीपी के तौर पर शिवानंद झा का नाम तय होने की जानकारी मिल रही है।

सूरत और अहमदाबाद में ड्यूटी निभा चुके हैं झा
उल्लेखनीय है कि शिवानंद झा इससे पहले लंबे समय के लिए सूरत एवं अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर के तौर पर ड्यूटी निभा चुके हंै और कानून व्यवस्था पर उनकी जबरदस्त पकड़ देखी गई है। विशेष बात यह है कि पीसी ठाकुर के बाद पिछले 3 वर्षों से गुजरात राज्य में रेग्युलर डीजीपी की पोस्टिंग नहीं की गई थी। लेकिन शिवानंद झा को गुजरात राज्य के 37 वें रेग्युलर डीजीपी बनाए जाने की चर्चा चल रही है। जिससे गुजरात की जनता को 3 वर्ष बाद अब रेग्युलर डीजीपी मिलेगा।

Click to listen..