Hindi News »Gujarat »Surat» Smriti Irani Comments Against Rahul In Rally

स्मृति ईरानी ने किया हमला- राहुल गुजरात में मंदिर-मंदिर घूमकर खोज रहे हैं विकास

स्मृति ईरानी ने किया प्रहार- राहुल गुजरात में मंदिर-मंदिर घूमकर खोज रहे हैं विकास

Bhaskar News | Last Modified - Dec 08, 2017, 07:29 AM IST

स्मृति ईरानी ने किया हमला- राहुल गुजरात में मंदिर-मंदिर घूमकर खोज रहे हैं विकास

सोनगढ़(गुजरात).सोनगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए आईं केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने अपना मेमोफेस्टो जारी किया। जिसमें कहा है कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो बेटियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। जबकि हमारा कांग्रेस मित्रों से कहना है कि गुजरात में पहले से ही राज्य की भाजपा सरकार द्वारा कन्या केलवणी कार्यक्रम चलाया जा रहा है। गुजरात में कन्याओं को मुफ्त में शिक्षा तो दी ही जा रही है और जरूरतमंद कक्षा-9 से 12 की छात्राओं को मुफ्त में शिक्षा देने की योजना अमल में है। गरीब परिवार की बेटी को डाक्टर या इंजीनियर बनना है तो उनके लिए मुफ्त ट्यूशन की व्यवस्था भी की गई है। सन् 2007 से कन्याओं को पढ़ने के लिए एसटी बस में फ्री पास दिया गया है। जबकि कांग्रेस मित्रों को यह दिखाई नहीं देता।

कांग्रेस इस समय सत्ता पाने के लिए संघर्ष कर रही

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गुजरात में विकास नहीं दिखाई दे रहा है। इस समय मंदिरों में चक्कर लगाकर विकास खोज रहे हैं। जबकि उनको विकास देखना ही है तो जनता के बीच और गांवों में जाने की जरूरत है। कांग्रेस इस समय सत्ता पाने के लिए संघर्ष कर रही है। जबकि भाजपा जनता की सेवा करने का मौका मिले इसके लिए चुनाव लड़ रही है।

गुजरात की शिक्षा का स्तर काफी ऊपर आया है

स्मृति इरानी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उल्लेख करते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र के पवित्र स्थल संसद की चौखट पर सिर झुकाएं इस तरह के सेवक मिले हैं। मोदी ने अपनी मां को दूसरे के यहां काम करते देखा है। स्वयं भी स्टेशन पर चाय बेंचा है। इस लिए गरीब और गरीब का दर्द क्या होता है उनको अच्छी तरह पता है। उनके मतानुसार व्यक्ति का आर्थिक उत्थान शिक्षा से ही संभव है। इस लिए उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में शाला प्रवेशोत्सव शुरू कराया था। इस योजना से गुजरात की शिक्षा का स्तर काफी ऊपर आया है। गुजरात की भाजपा सरकार आदिवासी क्षेत्रों में कई स्कूल, कालेज और छात्रावास शुरू किया है और करीब 17 लाख आदिवासी छात्रों के लिए 200 करोड़ से अधिक स्कालर शिप दिया है। जबकि इस तरफ कांग्रेस का ध्यान नहीं है।

भाजपा की सरकार बनाने की अपील

स्मृति ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने गरीब और मध्यम वर्ग के जो लोग बैंक को नहीं देखा ऐसे करोड़ों लोगों को जनधन के माध्यम से बैंकिंग सिस्टम के साथ जोड़ दिया है। ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार युवकों को मुद्रा योजना के मार्फत 50 हजार से 10 लाख रुपए तक लोन देकर उनको आत्मनिर्भर करने का काम भाजपा सरकार ने शुरू किया है। अंत में उन्होंने एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने की अपील करते हुए अपना संबोधन पूर्ण किया।

गलत जगह वोट जाए तो चार पीढ़ी तक विकास नहीं होता : ईरानी
केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने अपने संबोधन में अमेठी का उल्लेख करते हुए एक किस्सा भी सुनाईं। जिसके अनुसार 2014 में अमेठी के सांसद के रूप में चुनाव लड़ने गए तो एक वरिष्ठ अपने पौत्र के साथ हमसे मिलने आया था। उसने हमसे कहा कि हमने जवाहरलाल नेहरू को वोट देकर पूछा कि हमारे गांव में ट्रेन कब आएगी। तो उन्होंने हमसे कहा था कि हमको यानी कि कांग्रेस को वोट दो तो गांव में अवश्य ट्रेन आएगी। इसके बाद उस बुजुर्ग ने यही सवाल इंदिरा गांधी और राजीव गांधी से भी पूछा तो उन लोेगों ने भी कहा कि हमको वोट दो तो गांव में ट्रेन आ जाएगी। जबकि तीन पीढ़ी बीत गई लेकिन कांग्रेस ने अमेठी में ट्रेन शुरू नहीं की। अब राहुल गांधी आए हैं। जबकि भाजपा सरकार ने वर्षो बाद अमेठी के लोगों की मांग पूरी की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Surat News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: smriti eeraani ne kiyaa hmlaa- Rahul gujarat mein mandir-mandir ghumkar khoj rahe hain vikas
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×