सूरत

--Advertisement--

मोदी ने 25 करोड़ के सीप्लेन में भरी उड़ान, सोशल मीडिया पर आए ऐसे कमेंट्स

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘विकास की बातें उनको न भायी, कहते हैं उनको हवा-हवाई।

Danik Bhaskar

Dec 13, 2017, 12:42 AM IST

अहमदाबाद. पीएम नरेंद्र मोदी को मंगलवार को अहमदाबाद में रोड शो की इजाजत नहीं मिली तो उन्होंने सी-प्लेन का विकल्प अपनाया। गुजरात चुनाव प्रचार के अंतिम दिन वह सी-प्लेन से साबरमती नदी से धरोई पहुंचे। वहां से रोड शो की शक्ल में 45 किमी दूर शक्ति पीठ अंबाजी मंदिर में पूजा करने पहुंचे। सी-प्लेन से यात्रा करने वाले मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं। इसपर चढ़ने के लिए रिवर फ्रंट पर तैरता हुआ प्लेटफॉर्म बनाया गया। माना जा रहा है कि दुनिया में पहली बार चुनाव प्रचार के दौरान सी-प्लेन इस्तेमाल हुआ। जब मोदी साबरमती रिवरफ्रंट पर सी-प्लेन में सवार होकर अंबाजी के लिए रवाना हुए उस समय उन्हें देखने के लिए रिवरफ्रंट और ब्रिज पर लाेगों की भीड़ इकट्‌ठा हो गई। प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए तड़प रहे लोगों ने मोदी का अभिवादन किया।

एक की कीमत है 25 करोड़
सी-प्लेन से 112 छोटे-बड़े शहरों-ग्रामीण इलाकों को जोड़ा जाएगा। अंडमान-निकोबार, टिहरी, राजस्थान, समुद्री और पूर्वी क्षेत्रों के 15 स्थानों पर एरोड्राम की तरह वॉटरड्रम बनेगा। स्पाइस जेट ने शनिवार को मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर इसका ट्रायल किया था। जापान की कंपनी से 100 सी-प्लेन खरीदेगी। एक प्लेन की कीमत 25 करोड़ रुपए है।

‘विकास की बातें उनको न भायी, कहते हैं उनको हवा-हवाई'

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “यह साधारण फ्लाइट नहीं, गुजरात में विकास का प्रदर्शन है।’ इस पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ‘विकास की बातें उनको न भायी, कहते हैं उनको हवा-हवाई। गुजरात की जनता परेशान, पर मेरा जीवन तो आलीशान।’

100 सी-प्लेन आएंगे, 112 शहर जुड़ेंगे

उड़ान योजना के तहत एंफीबियन यानी सी-प्लेन से 112 छोटे शहर और ग्रामीण इलाके जोड़े जाएंगे। इसके लिए अंडमान-निकोबार, टिहरी, राजस्थान, तटीय और पूर्वी क्षेत्रों समेत 15 जगह एरोड्रम की तरह वाटरड्रम बनाया जाएगा। स्पाइस जेट ने शनिवार को ही मुंबई की गिरगांव चौपाटी पर इसका ट्रायल किया था। वह जापानी कंपनी से 100 सी-प्लेन खरीदेगी। एक की कीमत करीब 25 करोड़ रुपए है। 10-12 सीटर यह सी-प्लेन पानी, सड़क और खेत पर उतर सकता है। इसकी अधिकतम स्पीड 339 किमी प्रति घंटा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

मोदी अगर सी-प्लेन में उड़ना चाहते हैं तो अच्छी बात है। लेकिन सवाल है कि गुजरात की जनता के लिए उन्होंने क्या किया। यहां के 30 लाख लोग बेरोजगार हैं। मंदिरों में मैंने गुजरात की जनता के बेहतर भविष्य की कामना की है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के पूरे प्रचार अभियान के दौरान सिर्फ झूठ बोला है। हम सी-प्लेन की बात कर रहे हैं और कांग्रेस ‘सी-प्लान (करप्शन प्लान)’ बनाती है। गुजरात का विकास मंदिर जाने से नहीं, विकास से हुआ है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला

एक इंजन वाला विमान। विदेशी पायलट। क्या कोई ऐसा सुरक्षा दिशा-निर्देश है, जिसका आज उल्लंघन नहीं हुआ?

Click to listen..