Hindi News »Gujarat »Surat» Surataj Mousam Update

10 साल में दूसरी बार फरवरी में तापमान पहुंचा 39.2 डिग्री

बुधवार को राज्यभर में सबसे गर्म शहर रहा सूरत

Bhaskar News | Last Modified - Mar 02, 2018, 02:48 AM IST

10 साल में दूसरी बार फरवरी में तापमान पहुंचा 39.2 डिग्री

सूरत. बुधवार इस साल का सबसे गर्म दिन रहा। इस दिन सूरत का तापमान तापमान 39.2 डिग्री तक पहुंच गया। 10 साल में यह दूसरा मौका है जब फरवरी में तापमान इस स्तर पर पहुंचा। पिछले बुधवार को भी तापमान इतना ही था।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राज्य में सबसे अधिकतम तापमान सूरत का रहा। सूरत के लोगों ने सबसे ज्यादा गर्मी का अहसास किया। उत्तर गुजरात और राजस्थान के बीच अपर एयर साइक्लोनिक सिस्टम की वजह से बुधवार दोपहर बाद सूरत के आसमान पर बादल छाए दिखे।

मौसम विभाग ने आने वाले समय में तापमान और बढ़ने की आशंका व्यक्त की है। विभाग ने लोगों को गर्मी से बचने की सलाह दी है। गुरुवार सूरत का अधिकतम तापमान 37 डिग्री न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री रहा। हवा में नमी की मात्रा सुबह 58 प्रतिशत और शाम को 29 प्रतिशत दर्ज की गई। जबकि हवा का दबाव 1007.5 मिलिबार रिकॉर्ड किया गया। उत्तर पूर्व दिशा से 6 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गर्म हवा चली।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Surat News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 10 saal mein dusri baar frvri mein taapmaan phunchaa 39.2 digari
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×