--Advertisement--

अंत्योदय के हर टिकट पर वसूल रहे 15 रुपए ज्यादा, पूछने पर कहते हैं GST चार्ज है

टिकट पर वसूली जारी | सूरत के बाद उधना स्टेशन पर टिकट क्लर्क यात्रियों से ले रहे ज्यादा पैसे

Danik Bhaskar | Feb 12, 2018, 04:38 AM IST

सूरत. सूरत स्टेशन पर यात्रियों से टिकट पर ज्यादा पैसे लेने के मामले में कई क्लर्क सस्पेंड हो चुके हैं, इसके बाद भी वसूली रुक नहीं रही है। अब उधना स्टेशन पर यात्रियों से हर टिकट पर ज्यादा पैसे लेने का मामला सामने आया है। रविवार को टिकट क्लर्क ने अंत्योदय एक्सप्रेस के टिकट के लिए यूपी के मिर्जापुर जा रहे 5 यात्रियों से 75 रुपए ज्यादा वसूल किए। हर टिकट पर 15 रुपए ज्यादा लिए गए।

यात्रियों के पूछने पर टिकट क्लर्क ने कहा कि 15 रुपए जीएसटी चार्ज है। हालांकि यात्रियों के पास समय नहीं था, इसलिए वे शिकायत नहीं कर पाए। लेकिन सूरत स्टेशन के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक को जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टिकट पर प्रिंट किराये से ज्यादा वसूल करने का कोई नियम नहीं है।

अगर किसी टिकट क्लर्क ने यात्रियों से अवैध वसूली की है तो इस मामले की जांच वह स्वयं करेंगे। दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सूरत स्टेशन टिकट बुकिंग क्लर्कों की मनमानी रोकने के लिए टिकट खिड़कियों पर हेल्प लाइन नंबर के साथ अधिकारियों के नंबर भी डिस्प्ले किए गए हैं। अब उधना स्टेशन पर भी इस तरह की व्यवस्था की जाएगी।


सूरत स्टेशन पर हेल्पलाइन

सूरत स्टेशन टिकट बुकिंग क्लर्कों की मनमानी को रोकने के लिए सभी टिकट खिड़कियों पर हेल्प लाइन नंबर 138 और अधिकारियों के नंबर 9724099957, 9004498956 को सार्वजनिक किया गया है। अब उधना स्टेशन पर भी इसी तरह की व्यवस्था की जाएगी।