सूरत

--Advertisement--

लव जेहाद: मुम्बई से दुबई जाने के लिए उड़ान भरने के पहले ही प्रेमी युगल ‘पिंजरे’ में कैद

युवती घर से सवा करोड़ रुपए और जेवरात लेकर निकली थी, देर रात पुलिस थाने पर हंगामा।

Danik Bhaskar

Mar 20, 2018, 01:09 PM IST
रीना और सलमान शेख। रीना और सलमान शेख।

वापी (सूरत)। शहर के चलामां में रहने वाली और वलसाड में अपने ससुराल में रहने वाले भानुशाली समाज की 23 वर्षीय युवती अपने माता-पिता से मिलने के लिए वापी जा रही हूं, कहकर घर से निकली। देर रात तक जब वह वापस नहीं आई, तो उसके ससुराल में तलाश की गई। उसके मोबाइल से पता चला कि वह महाराष्ट्र पहुंच चुकी है। शंका के आधार पर पुलिस में रिपोर्ट लिखवाई गई। बाद में वापी पुलिस ने मुम्बई पुलिस की मदद से तलाश की, तो पता चला युवती मुम्बई एयरपोर्ट पर है। इससे ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई और विमान उड़ने के 15 मिनट पहले युवती को उसके प्रेमी के साथ अरेस्ट कर लिया गया। दोनों को वापी लाए जाने पर थाने में हंगामा…

सोमवार को जब दोनों को अरेस्ट कर उन्हें वापी लाया गया, तो भानुशाली समाज के सैकड़ों लोगों ने इस लव जेहाद के मामले में थाने पर हंगामा मचाया। वापी के चलामां में रहने वाली भानुशाली समाज की एक महिला ने रविवार की शाम को वापी टाउन पुलिस थाने में रिपोर्ट लिखवाई कि 3 महीने पहले उसकी 23 वर्षीय बेटी रीना(बदला हुआ नाम) की शादी वलसाड में की गई थी। उसके पिता की तबीयत खराब होने से रीना वापी आई, यहां से वह हास्पिटल में अपने पिता के पास पहुंची। बाद में घर जा रही हूं, कहकर चावी लेकर हास्पिटल से निकली। काफी समय तक जब उसकी कोई खोज-खबर नहीं मिली, तो उसकी तलाश शुरू हुई। फोन करने पर उसकी लोकेशन महाराष्ट्र थी। बाद में पता चला कि रीना किसी सलमान शेख नामक युवक के साथ मुम्बई के सहारा एयरपोर्ट पर है। सलमान रीना को दुबई ले जाने की तैयारी में है। रीना की मां ने पुलिस को बताया कि सलमान उसकी बेटी का अपहरण कर दुबई ले जा रहा है। इस पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की।

अचानक पुलिस को देखकर दोनों के सकपकाए

रीना की मां की रिपाेर्ट के आधार पर वापी टाउन पुलिस ने शाम को मुम्बई के सहारा पुलिस से फोन पर सम्पर्क कर युवक-युवती की तस्वीर और नाम वाट्स एप में भेजा। सहारा एयरपोर्ट से उनका विमान 9 बजे उड़ान भरने वाला था। पुलिस ने फौरी कार्रवाई करते हुए विमान उड़ने के 15 मिनट पहले सहारा एयरपोर्ट से अरेस्ट कर लिया। अचानक अपने सामने पुलिस को देखकर दोनों सकपका गए।

मुम्बई से वाया कोलकाता से दुबई जाने का प्लान था

पूछताछ में पता चला कि मुम्बई डोमेस्टिक एयरपोर्ट से दोनों पहले कोलकाता जाने वाले थे। जहां वे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दुबई जाने वाले थे। इधर सोमवार की सुबह जब दोनों को वापी लाया गया, तो सलमान के कुछ दोस्त मुम्बई से वापी पुलिस स्टेशन पहुंचे। उन्होंने खुद को सलमान का दोस्त बताया था, तो वहां हाजिर भानुशाली समाज के लोगों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी।

शुरुआत में मुम्बई पुलिस आनकानी करने लगी

जब वापी पुलिस ने मुम्बई पुलिस को युवक-युवती को अरेस्ट करने के लिए कहा, तो मुम्बई पुलिस उससे मुकर गई, उसका कहना था कि बिना किसी एफआईआर के उन्हें अरेस्ट नहीं किया जा सकता। इस पर वापी पुलिस ने पहले रीना की मां से रिपोर्ट लिखवाने को कहा, तब पुलिस ने रिपोर्ट की कॉपी मुम्बई पुलिस को मेल की। इसके बाद ही मुम्बई पुलिस ने दोनों को अरेस्ट किया।

रहस्यों से सराबोर है सलमान का वर्तमान-भूतकाल

पुलिस स्टेशन में सलमान ने भास्कर को बताया कि वापी में रीना के साथ उसकी पहचान कॉलेज में साथ पढ़ने वाली एक गर्लफ्रेंड के माध्यम से हुई थी। इसके बाद यह पहचान प्यार में बदल गई। सलमान के पास जो पासपोर्ट मिला, उसमें कुछ ही बरसों में 13 विदेश यात्रा होना बताया गया है। इस यात्रा के बारे में जब उससे पूछा गया, तो उसका जवाब था कि ये यात्राएं बिजनेस के लिए की। जब उससे उसका बिजनेस के बारे में पूछा गया, तो वह खामोश रहा।

रीना के पापा अस्पताल में थे, उधर उसने भागने का प्लान बनाया

वापी में ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करने वाले कच्छी भानुशाली समाज के नेता और रीना के पापा बीमार थे, इसलिए वे जीवनदीप अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें देखने के लिए रीना अपने ससुराल वलसाड़ से वापी आई थी। कुछ देर बार रीना ने मां से कहा कि उसे ससुराल वापस जाना है। तब उसने रीना को अपने घर की चावी दे दी। काफी देर बाद जब रीना के बारे में कुछ भी पता नहीं चला, तब उसे फोन किया गया, तो उसकी लोकेशन महाराष्ट्र बताई जा रही थी।

रीना घर से सवा करोड़ रुपए और जेवरात लेकर निकली

मुम्बई एयरपोर्ट पर जब रीना को सलमान के साथ अरेस्ट किया गया, तब उसके पास से 3 बड़े बेग मिले। सोमवार की सुबह जब दोनों को पुलिस थाने लाया गया, तब वापी के अलावा पूरे जिले और संघ प्रदेश दमन-दीव के सलवास कच्छी भानुशाली समाज के लोग पुलिस थाने पहुंच गए थे। यहां ऐसी चर्चा चली कि युवती अपने साथ सवा करोड़ रुपए नकद और 50 तोला जेवरात लेकर निकली है।

एक साल पहले 3 लाख देकर मामला ठंडा किया गया था

एक साल पहले सलमान शेख ने अन्य युवती के साथ उसके धर्म की परंपरा के अनुसार शादी की थी। इधर 6 महीने पहले रीना की शादी हुई थी। सूत्रों के अनुसार रीना की शादी के पहले सलमान शेख ने उसकी वीडियो क्लिपिंग या अन्य किसी कारण से रीना को ब्लेकमेल की कोशिश की थी। सलमान रीना को सूरत के किसी मस्जिद में ले गया था। जहां मौलवी की उपस्थिति में रीना और उसके परिवार वालों से 3 लाख रुपए लेकर मामला ठंडा किया गया था।

एकाएक पुलिस को देखकर दोनों सकपका गए। एकाएक पुलिस को देखकर दोनों सकपका गए।
विमान में बैठने के पहले ही दोनों अरेस्ट। विमान में बैठने के पहले ही दोनों अरेस्ट।
वापी पुलिस थाने के सामने हंगामा। वापी पुलिस थाने के सामने हंगामा।
युवती का परिवार और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता इकट्ठा हुए। युवती का परिवार और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता इकट्ठा हुए।
सलमान-रीना के बेग। सलमान-रीना के बेग।
Click to listen..