Hindi News »Gujarat »Surat» Ahmedabad Gorakhpur Express Departs From 12 Hours Late

अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस 12 घंटे देरी से रवाना, 17 घंटे तक बैठे रहे यात्री

अहमदाबाद से गोरखपुर जाने वाली अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन निर्धारित समय से 12 घंटे देरी से रात 11.20 बजे खुली।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 04:14 AM IST

  • अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस 12 घंटे देरी से रवाना, 17 घंटे तक बैठे रहे यात्री
    अहमदाबाद.कोहरे के कारण उत्तर भारत से आने वाली ट्रेनें लेट हो रही हैं। दोपहर 11.35 बजे अहमदाबाद से गोरखपुर रवाना होने वाली अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन निर्धारित समय से 12 घंटे देरी से रात 11.20 बजे रवाना हुई। ट्रेन के देरी से आने के कारण अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है। जनरल वेटिंग और एसी रूप यात्रियों से खचाखच भरा है।
    इसी प्रकार जनरल कोच में चढ़ने के लिए यात्री 6 से 7 घंटे पहले ही स्टेशन पर लाइन में लग जाते हैं। ट्रेन के देरी से रवाना होने के कारण ऐसे यात्री 17 से 18 घंटे स्टेशन पर बैठकर इंतजार करते हैं। जेडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य योगेश मिश्रा ने इस बारे में पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर से शिकायत की है।

    स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेनों के बारे में सही जानकारी भी नहीं दी जाती है। पहले अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस के चार घंटे देरी से 1.35 बजे रवाना होने की घोषणा की गई थी। इसके बाद दोपहर 3.35 और फिर रात 11.00 बजे रवाना होने की जानकारी दी गई। दूर-दराज से आने वाले यात्री दिनभर अहमदाबाद स्टेशन पर बैठकर ट्रेन का इंतजार करते रहे।
    ट्रेन का समय बार-बार बदलने से यात्री परेशान
    रेलवे तकनीक का उपयोग कर यात्रियों को अच्छी सुविधाएं देने की बात करती है पर दु:ख की बात तो यह है कि यहां से रवाना होने वाली ट्रेनों की सही जानकारी तक यात्रियों को नहीं दी जा रही है। अधिकारी अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस के 12 घंटे देरी से रवाना होने की घोषणा एक ही बार करने में हिचकिचा रहे थे। ट्रेन का समय बार-बार बदलने से यात्री दिनभर स्टेशन पर बैठकर इंतजार करते रहे। रेलवे के इस रवैए से यात्री परेशान हो रहे हैं।
    ट्रेन तीन घंटे लेट हो तो यात्री 100 फीसदी रिफंड ले सकते हैं
    नियमानुसार कोई भी ट्रेन तीन घंटे से अधिक लेट हो तो यात्री टिकट रद्द करके 100 % रिफंड ले सकते हैं। हालांकि यात्रियों को ट्रेन रवाना होने से पहले टिकट कैंसिल कराना होगा। ट्रेन रवाना होने के बाद एक भी रुपया नहीं मिलेगा।
    ओखा-जयपुर एक्सप्रेस साढ़े छह घंटे देरी से रवाना होगी
    ओखा-जयपुर एक्सप्रेस 13 नवंबर को शाम 7.20 बजे के बदले साढ़े छह घंटे देरी से रात 1.40 बजे रवाना होगी। जबकि जयपुर से ओखा आनेवाली ट्रेन लगभग 10 घंटे देरी से पहुंची। कोहरे से ट्रेनें विलंब से चल रही हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×