--Advertisement--

पास कन्वीनर की चेतावनी- कांग्रेस को 24 घंटे का टाइम, नहीं तो भाजपा जैसी कर देंगे हालत

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को 24 घंटों के भीतर अपना स्टेंड क्लियर करने को कहा है।

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2017, 04:08 AM IST
Congress stand on Patani reservation

सूरत. शुक्रवार को पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को 24 घंटों के भीतर अपना स्टेंड क्लियर करने को कहा है। ‘पास’ ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को सीधे शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कांग्रेस अपना स्टेंड क्लियर नहीं करती है तो कांग्रेस की स्थिति भी भाजपा जैसे हो सकती है। पास कांग्रेस का भी भाजपा की तर्ज पर विरोध करेगी। इतना ही नहीं कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले पाटीदार प्रत्याशियों का भी बहिष्कार किया जाएगा।


शुक्रवार को सूरत में ‘पास’ के कन्वीनर धार्मिक मालवीया ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा कि आरक्षण के जिस मुद्दे पर ‘पास’ अपना आंदोलन चला रही है, उस पर कांग्रेस अगर अपना रुख साफ नहीं करती है तो उसकी स्थिति भी भाजपा जैसी होगी। अगर कांग्रेस के टिकट पर पाटीदार बाहुल्य वाले क्षेत्रों से कोई पाटीदार प्रत्याशी चुनाव लड़ता है तो उसका भी बहिष्कार किया जाएगा। जिस तरह से भाजपा प्रत्याशियों को पाटीदारों के क्षेत्रों में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है बिलकुल वैसी ही स्थिति हम कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ भी कर सकते है। कांग्रेस हमें भाजपा की तरह लॉलीपॉप नहीं दे सकती। उसे हमारे अल्टीमेटम पर अपना रुख साफ करना पड़ेगा।

कांग्रेस-भाजपा का विरोध करने की स्थिति में धार्मिक मालविया ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पाटीदार समुदाय स्वयं इतना सक्षम है कि वह अपने बलबूते पर चुनाव में किसी भी पार्टी की हार-जीत तय कर सकता है। ‘पास’ आम आदमी पार्टी, शिवसेना या एनसीपी को भी अपना समर्थन दे सकती है। मालविया ने यह भी कहा कि अगर वह किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं भी करते है तो वह विधानसभा चुनाव में अपने निर्दलीय प्रत्याशी उतारेंगे, जिन्हें जिताने के लिए पाटीदार समुदाय के मत ही काफी है। उल्लेखनीय है कि 18 नवंबर से पास पाटीदार प्रभुत्व वाले क्षेत्रों में डोर टू डोर संपर्क कर भाजपा विरोधी अभियान चलाएगी।

X
Congress stand on Patani reservation
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..