सूरत

--Advertisement--

कांग्रेस नेता ने हार्दिक में बताया सरदार का डीएनए, भाजपा ने कहा- मांगे माफी

भाजपा ने बयान का विरोध करते हुए सूरत समेत प्रदेशभर में शक्तिसिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2017, 04:22 AM IST
dna like sardar patel in hardik bjp criticized
गांधीनगर. हार्दिक पटेल में सरदार पटेल का डीएनए होने के कांग्रेस नेता और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल के बयान से प्रदेश में नया राजनीतिक विवाद खड़ा हाे गया है। भाजपा ने बयान का विरोध करते हुए सूरत समेत प्रदेशभर में शक्तिसिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता का पुतला जलाते हुए उनसे माफी मांगने की मांग की। वहीं, देश के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल के परिजनों ने भी राजनीतिक लाभ के लिए सरदार का नाम इस्तेमाल करने पर नाराजगी जताई है।

भाजपा के मीडिया सेल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सरदार पटेल के डीएनए का उल्लेख कर कांग्रेस ने निम्न स्तर की मानसिकता और अज्ञानता का प्रदर्शन किया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि देश की एकता और अखंडता के शिल्पी सरदार वल्लभभाई पटेल का कांग्रेस द्वारा अपमान और अवहेलना करने का सिलसिला आजादी काल से चला आ रहा है। गुजरात कांग्रेस और उसके नेता शक्तिसिंह गोहिल आज उसी रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं। इसे प्रदेश की जनता सहन नहीं करेगी। कांग्रेस को सरदार पटेल के बारे में की गई बयानबाजी के बदले में राज्य और राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए। सरदार पटेल के अपमान के मुद्दे पर आगामी दिनों में कांग्रेस के खिलाफ आंदोलन को आैर तेज किया जाएगा।
हार्दिक पटेल के 4 और कथित वीडियो वायरल; पास नेता ने कहा- यह भाजपा का षड्यंत्र है
विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के दिन ही मंगलवार को पास नेता हार्दिक पटेल के कथित चार और वीडियो वायरल हुए। यूट्यूब पर जारी वीडियो में से तीन की अवधि करीब 10-10 मिनट और एक की डेढ़ मिनट है। इनकी तिथि 22-23 मई दिखाई गई है। इनमें कथित तौर पर हार्दिक अपने दो अन्य साथियों और एक युवती के साथ दिख रहे हैं। इनमें तीनों ने सिर मुंडवा रखा है। बता दें कि पास के नेताओं ने भाजपा के खिलाफ आक्रोश जताने के लिए 21 मई को भावनगर में सामूहिक मुंडन कराया था। हार्दिक ने वीडियो को भाजपा का षड्यंत्र करार देते हुए कहा है कि ये बनावटी हैं। हार्दिक ने दावा किया कि भाजपा और ऐसे वीडियो जारी कर सकती है। इधर, कांग्रेस ने भी हार्दिक का एक बार फिर बचाव करते हुए इसे भाजपा का षड्यंत्र करार दिया है।
भाजपा विज्ञापन में ‘पप्पू’ का इस्तेमाल न करे : आयोग
चुनाव आयोग ने सत्तारूढ़ भाजपा को इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापनों में पप्पू शब्द का इस्तेमाल करने से रोक दिया है। अक्सर यह शब्द राहुल गांधी का मजाक बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। भाजपा सूत्रों के अनुसार मुख्य निर्वाचन अधिकारी के तहत काम कर रही मीडिया कमेटी ने पिछले महीने सौंपी गई भाजपा के विज्ञापनों की स्क्रिप्ट में पप्पू शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई थी। भाजपा अब स्क्रिप्ट में बदलाव करेगी।
अहमदाबाद में घरों के बाहर निशान की शिकायत
अहमदाबाद की कई कॉलोनियों में घरों के बाहर लाल क्राॅस का निशान लगाया गया है। ये निशान हिंदू व मुस्लिम सोसायटियों में लगाए गए हैं। पुलिस का कहना है कि अहमदाबाद नगर निगम के कर्मियों ने कचरा इकट्ठा करने लिए निशान लगाए हैं। वहीं, पलाडी इलाके के लोगों ने इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि इस तरह के निशान लगाने का मकसद विस चुनाव से पहले मुसलमानों के मकानों की पहचान करना है।
X
dna like sardar patel in hardik bjp criticized
Click to listen..