--Advertisement--

राहुल के आंकड़ों को सीएम ने बताया झूठ, सही साबित करने की दी चुनौती

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी एक बड़े नेता हैं और उन्हें बिना उचित आधार और सत्यता वाली बातें नहीं करनी चाहिए।

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2017, 05:12 AM IST
gujarat assembly election vijay rupani on rahul gandhi

गांधीनगर. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गुजरात चुनाव में प्रचार के दौरान झूठे आंकड़े पेश करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को उन्हें चुनौती दी कि वह इनके स्रोतों का खुलासा करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी एक बड़े नेता हैं और उन्हें बिना उचित आधार और सत्यता वाली बातें नहीं करनी चाहिए। मैं उन्हें उनके आंकड़ों को साबित करने की चुनौती देता हूं।

वह कहते हैं कि नर्मदा परियोजना का पानी उद्योगपतियों को ही मिलता है जबकि सच यह है कि 78 प्रतिशत पानी राज्य के 9500 गांवों में लोगों को, 20 प्रतिशत किसानों को अौर मात्र 2 प्रतिशत ही उद्योगाें को मिलता है। वह राज्य में 13 हजार सरकारी स्कूल बंद होने की झूठी बात बोलते हैं जबकि हकीकत में 17 हजार नये स्कूल खुले हैं। वह गुजरात में 30 लाख बेरोजगार होने की आधारहीन बात करते हैं जबकि राज्य पिछले 14 साल में रोजगार देने में देश में सिरमौर है। इसके आकंड़े 10 साल तक केंद्र की कांग्रेस सरकार भी जारी करती रही हैं।

नोटबंदी, जीएसटी को कांग्रेस बना रही है मुद्दा

मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि राहुल नोटबंदी और जीएसटी को चुनावी लाभ के लिए मुद्दा बना रहे हैं पर आठ नवंबर को नोटबंदी के बाद से हुए सभी चुनावों में भाजपा की जीत ने इस पर जनता का समर्थन सिद्ध किया है। उल्टे कांग्रेस ने काले धन के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया। जीएसटी पर भी कांग्रेस की दोहरी नीति है। इसका हर यश तो वह खुद लेना चाहती है।

X
gujarat assembly election vijay rupani on rahul gandhi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..