Hindi News »Gujarat »Surat» Gujarat Assembly Elections 2017 BJP To Release First List Of 15 After Meeting In Delhi

विधानसभा चुनाव : दिल्ली में बैठक के बाद 15 को पहली सूची जारी करेगी BJP

संभावित उम्मीदवारों की अंतिम सूची की तैयारी के सिलसिले में पार्टी के प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक CM आवास पर शुरू हुई।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 03:39 AM IST

  • विधानसभा चुनाव : दिल्ली में बैठक के बाद 15 को पहली सूची जारी करेगी BJP
    गांधीनगर.भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों की अंतिम सूची की तैयारी के सिलसिले में पार्टी के प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर शुरू हुई। यह सूची केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजी जाएगी। 14 नवंबर को दिल्ली में केंद्रीय संसदीय समिति के बैठक के बाद 15 को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होनेे की संभावना है।

    पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता भरत पंड‌्या ने बताया कि बैठक में अमित शाह के अलावा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला, प्रदेश प्रभारी भूपेन्द्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी समेत अन्य नेता मौजूद थे। संसदीय बोर्ड की बैठक में 14 जिले की 89 सीटों पर चर्चा हुई। ज्ञातव्य है कि विधानसभा चुनाव में जातिगत समीकरणों, पाटीदार, ओबीसी और दलितों की नाराजगी को ध्यान में रखते हुए भाजपा सावधानी से आगे की ओर कदम बढ़ा रही है।
    बोर्ड की बैठक दो दिन चलेगी
    पार्टी प्रवक्ता आईके जाडेजा ने बताया कि बैठक दो से अधिक दिन तक चल सकती है। इस दौरान संभावित उम्मीदवारों के चयन के काम को पूरा कर लिया जाएगा। ज्ञातव्य है कि इससे पहले संभावित उम्मीदवारों की सूची बनाने के लिए प्रदेश संसदीय बोर्ड की एक विस्तृत छह दिवसीय बैठक अहमदाबाद में 21 से 26 अक्टूबर तक हुई थी। पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया 14 नवंबर से शुरू होगी। कांग्रेस ने भी अब तक उम्मीदवारों का नाम घोषित नहीं किया है।
    राहुल गांधी की चौथी यात्रा गांधीनगर के चिलोड़ा से
    कांग्रेस के पार्टी प्रवक्ता मनीष दोषी ने बताया कि राहुल गांधी अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, वहां से गांधीनगर के चिलोडा से यात्रा शुरू करेंगे। यात्रा के बाद अंबाजी मंदिर में दर्शन करेंगे और वहीं रात्रि विश्राम करेंगे। इस यात्रा के दौरान वह बेचराजी मंदिर समेत कई अन्य मंदिरों में भी दर्शन पूजा करेंगे। उनकी यात्रा का समापन 13 नवंबर को महेसाणा के विसनगर से होगा जहां से जुलाई 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन की हिंसक शुरूआत हुई थी। महेसाणा में व्यापारियों को भी संबोधित करेंगे।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×