Hindi News »Gujarat »Surat» Gujarat Assembly Elections BJP Congress Candidates Not Declared

नामांकन शुरू होने में तीन दिन, भाजपा-कांग्रेस किसी ने घोषित नहीं किए प्रत्याशी

नामांकन शुरू होने के दिन तक भी प्रत्याशी घोषित होना मुश्किल है। ऐसा इसलिए है कि इस बार टक्कर कांटे की है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 04:30 AM IST

  • नामांकन शुरू होने में तीन दिन, भाजपा-कांग्रेस किसी ने घोषित नहीं किए प्रत्याशी
    सूरत.गुजरात में पहले फेज का मतदान होने में एक महीने से भी कम समय रह गया है और नामांकन शुरू होने में तो केवल तीन दिन शेष रह गए हैं, लेकिन दोनों पार्टियों भाजपा और कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। माना जा रहा है कि नामांकन शुरू होने के दिन तक भी प्रत्याशी घोषित होना मुश्किल है। ऐसा इसलिए है कि इस बार टक्कर कांटे की है।
    भाजपा अभी तक सूरत शहर की सभी 12 सीटों पर काबिज है और पाटीदार बहुल सीटों पर उसे कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है, वहीं कांग्रेस इसे मौके के रूप में देख रही है और भाजपा के विरोध वाली सीटों को अपने पाले में लाने की जद्दोजहद कर रही है। ऐसे में दोनों ही पार्टियां पहले प्रत्याशी घोषित करने से बच रही हैं। नामांकन पत्र 14 नवंबर से भरे जाने हैं। माना जा रहा है कि इस तारीख के बाद ही दोनों पार्टिया प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी।

    भाजपा 15 नवंबर को जारी कर सकती है पहली लिस्ट : 9 दिसंबर को होने वाली मतदान की लिस्ट भाजपा 15 नवम्बर को जारी कर सकती है। भाजपा सूत्रों की मानें तो आलाकमान इस बार जीएसटी, नोटबंदी और पाटीदार फैक्टर को ध्यान में रख नाम फाइनल कर रहा है। सभी 182 सीटों पर प्रत्येक सीट के लिए 3 नामों का पैनल तैयार किया गया है।
    कांग्रेस 16 को कर सकती है जारी
    जीएसटी, नोटबंदी और पाटीदार विरोध का फायदा उठाने के लिए इस बार कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक रखी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी ग्राउंड लेवल से प्रचार में जुटे हैं। कांग्रेस आलाकमान तक सभी सीटों के दावेदारों की सूची पहुंच चुकी है। जिनमें से प्रत्याशी फाइनल कर 16 नवंबर को सूरत जिले की 16 सीटों की सूची जारी कर सकती है।
    बागियों से बचने की कवायद : प्रमुख मुद्दों को देखते हुए माना जा रहा है कि प्रत्याशियों की घोषणा होते ही दोनों पार्टियों से बागी प्रत्याशी भी सामने आ सकते हैं। ऐसे में अंतिम समय में टिकट की घोषणा कर ऐसे बागी प्रत्याशियों से निबटने की रणनीति दोनों ही पार्टियां बना रही हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×