--Advertisement--

DB Interview: अहंकार के खिलाफ अधिकार की लड़ाई चल रही है, BJP षड्यंत्र कर रही है

पिछले दो दिनों से “पास’ और कांग्रेस के बीच चल रहे आंख मिचौली के खेल को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।

Danik Bhaskar | Nov 23, 2017, 02:53 AM IST
हार्दिक पटेल ने कहा कि अहंकार के खिलाफ अधिकार की लड़ाई चल रही है, भाजपा षड्यंत्र कर रही है। हार्दिक पटेल ने कहा कि अहंकार के खिलाफ अधिकार की लड़ाई चल रही है, भाजपा षड्यंत्र कर रही है।

गांधीनगर. पिछले दो दिनों से “पास’ और कांग्रेस के बीच चल रहे आंख मिचौली के खेल को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। इस मुद्दे पर अब क्या होगा और हार्दिक कांग्रेस का फार्मूला मानेंगे या नहीं इन मुद्दों पर दिव्य भास्कर के मयूर जानी ने हार्दिक के साथ बातचीत की।

- ‘पास’ और कांग्रेस के बीच अचानक क्या हुआ?

-पिछले दो दिनों में गुजरात में जो कुछ हुआ वह भाजपा की चुनाव से जुड़ी चिंता को दूर करके उसे खुश करने का पॉलिटिकल स्टंट जैसा लग रहा है। मैं किसी पर आरोप नहीं लगा रहा हूं पर जो लग रहा है वही कह रहा हूं।

- किस प्रकार?
-यह हार्दिक और अल्पेश को समाज से अकेले धकेल देने का षड्यंत्र है। अहंकार के खिलाफ अधिकार की लड़ाई चल रही है।

- भरतसिंह के रुख पर कोई टिप्पणी करना चाहेंगे?
-जान बूझकर असमंजस की स्थिति बनाई गई है। अभी कोई टिप्पणी उचित नहीं है। समय देखकर कांग्रेस द्वारा आरक्षण के मुद्दे पर हुई बातचीत का खुलासा करूंगा।

- कांग्रेस के साथ कोई चर्चा, संवाद हुआ है?
-हां, कांग्रेस के साथ फोन पर आफिशियल चर्चा हुई है। कांग्रेस आरक्षण कैसे दे सकती है इस संदर्भ में सभी कागजात उसके सपोर्टिंग के साथ भेजा गया है। आरक्षण के मुद्दे पर जल्द ही कोई घोषणा करने वाला हूं। टिकट का बंटवारा कोई मुद्दा नहीं है।

- आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस का रूख कैसा है?
- पाटीदारों को आरक्षण देने के मुद्दे पर कांग्रेस का रूख पॉजिटिव है। “पास’ भी इस फार्मूले पर सहमत है। केवल औपचारिक घोषणा करनी बाकी है।

- कौन भाजपा को खुश करना चाहता है?
-कई लोग हैं, समय आने पर नाम भी बताऊंगा। जनता सब देख रही है। इस बार लोग मूर्ख नहीं बनेंगे।