--Advertisement--

मोदी के गुजरात प्रवास की 10 तस्वीरें, देखें मोदी का अंदाज-ए-बयां

रोड शो में उनकी भव्यता, प्रोटोकाल तोड़कर मासूम को प्यार करना और विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए मोदी में लोगों ने एक विश्व नेता के दर्शन किए।

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2017, 01:20 PM IST
मोदी ने अपने चिरपरिचित शैली में सभी कार्यक्रमों में भाषण किया, किरण हास्पिटल का संदेश पूरे देश में फैले, इसलिए उन्होंने हिंदी में भाषण किया। पाटीदारों के साथ उनकी पारिवारिक निकटता कितनी है, इस संबंध में मोदी ने भाखरी और बाजरा की रोटी के साथ काठियावाड़ को याद किया। मोदी ने अपने चिरपरिचित शैली में सभी कार्यक्रमों में भाषण किया, किरण हास्पिटल का संदेश पूरे देश में फैले, इसलिए उन्होंने हिंदी में भाषण किया। पाटीदारों के साथ उनकी पारिवारिक निकटता कितनी है, इस संबंध में मोदी ने भाखरी और बाजरा की रोटी के साथ काठियावाड़ को याद किया।
सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 अप्रैल की शाम से दो दिनों के लिए गुजरात प्रवास पर आए। भव्य रोड शो से लेकर बोटाद में सबकी योजना का लोकार्पण किया। इन दो दिनों में 5 लोकार्पण, शिलान्यास के साथ मोदी 10 अनोखे अंदाज में दिखाई दिए। रोड शो में उनकी भव्यता, प्रोटोकाल तोड़कर मासूम को प्यार करना और विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए मोदी में लोगों ने एक विश्व नेता के दर्शन किए। भव्य रोड शो…
एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस के 12 किलोमीटर के रास्ते पर लोगों ने प्रधानमंत्री पर पुष्पवर्षा की। ऐसा स्वागत सूरत के इतिहास में अभी तक किसी का नहीं हुआ। पीएम की एक झलक पाने के लिए बच्चों तक में भारी उत्साह देखा गया। मांएं अपने बच्चों को लेकर मोदी को देखने निकल पड़ी थीं। जैसे ही मोदी उनके सामने आए, लोगों की चीख ही निकल गई। मोदी-मोदी के नारे से आकाश को गुंजायमान कर दिया।
सर्जिकल स्ट्राइक का फैसला लेने वाले सहृदय
अपने भाषण में जोशीले नरेंद्र मोदी को एक सख्त नेता के रूप में लोग जानते हैं। उन्होंने ही पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्टाइक का फैसला लिया था, फिर उसे ही एक मासूम को प्यार करते हुए देखा। कहां नोटबंदी का सख्त फैसला, कहां एक पिता की तरह बच्ची से प्यार करने वाला व्यक्ति, जिसे देखकर हर कोई गर्व कर सकता है।
हास्पिटल का एक विशेषज्ञ की तरह निरीक्षण
प्रधानमंत्री ने हास्पिटल किरण का लोकार्पण करने के बाद पूरे अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण किया। महत्वपूर्ण वार्डों के बारे में जानकारी ली। विदेश की अस्पतालों से उसकी तुलना की। विजिटर बुक में कवितामय भाषा में उन्होंने अस्पताल के बारे में जो कुछ लिखा, उससे उनके एक राजनीतिज्ञ के अलावा एक साहित्यकार के भी दर्शन होते हैं। अपना काव्य संग्रह वे मुख्यमंत्री रहने के दौरान प्रकाशित करवा चुके हैं।
महिलाओं को किया संबोधित
बाजीपुरा में केसरी साफा बांधी हुई महिलाओं को संबोधित करते हुए वे पूरी तरह से खिल गए। उन्हें संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी विशाल सभा में केवल सर ही सर दिखाई दे रहे हैं। जिस तरह से महिलाएं पशुओं की देखभाल करती हैं, ठीक उसी तरह पुरुषो को भी उनके इस काम में सहयोग करना चाहिए।
कुशल इंजीनियर
बाजीपुरा में सुमुल प्लांट के लोकार्पण के दौरान नरेंद्र मोदी एक इंजीनियर की अदा में दिखाई दिए। एक कुशल इंजीनियर की तरह वे प्लान की गई डिजाइन पर हाथ रखकर आवश्यक सूचनाएं दी थी। हर वस्तु और हर डिजाइन पर उन्होंने वहां के इंजीनियर्स से बातचीत की। इस तरह से उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग के कौशल का प्रदर्शन किया।
मैंने स्कूटर पर बहुत से प्रवास किए हैं
दादरानगर हवेली में नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस शहर में मैंने स्कूटर में खूब प्रवास किए हैं। लोगों के साथ तादात्म्य करते हुए उन्हें यहां की पगड़ी पहनाई गई। बाद में यही उन्होंने अपनी मां का उदाहरण देते हुए गैस लाइन के महत्व को समझाया। सबकी योजना 2 के लोकार्पण के दौरान उन्होंने सौराष्ट्र की सूखी धरा पर मां नर्मदा का नीर पहुंचाने के लिए नर्मदा की पूजा करते हुए उन्होंने पुष्पों से नर्मदा के नीर की पूजा की।

आगे की स्लाइड्स में देखें PHOTOS...

आंखें फैला दे, ऐसा भव्य रोड शो। आंखें फैला दे, ऐसा भव्य रोड शो।
सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले का दिल पसीज गया। सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले का दिल पसीज गया।
विशेषज्ञ की तरह किया परिक्षण। विशेषज्ञ की तरह किया परिक्षण।
कविता के रूप में लिखा शुभेच्छा संदेश। कविता के रूप में लिखा शुभेच्छा संदेश।
सुगंध की तरह विश्व में फैल जाओ। सुगंध की तरह विश्व में फैल जाओ।
साफा बांधे हुई महिलाओं के बीच खिल गए मोदी। साफा बांधे हुई महिलाओं के बीच खिल गए मोदी।
सुमुल प्लांट में एक इंजीनियर की अदा। सुमुल प्लांट में एक इंजीनियर की अदा।
दादरानगर में पहनी पगड़ी। दादरानगर में पहनी पगड़ी।
सबकी योजना की पुष्पों से पूजा। सबकी योजना की पुष्पों से पूजा।
X
मोदी ने अपने चिरपरिचित शैली में सभी कार्यक्रमों में भाषण किया, किरण हास्पिटल का संदेश पूरे देश में फैले, इसलिए उन्होंने हिंदी में भाषण किया। पाटीदारों के साथ उनकी पारिवारिक निकटता कितनी है, इस संबंध में मोदी ने भाखरी और बाजरा की रोटी के साथ काठियावाड़ को याद किया।मोदी ने अपने चिरपरिचित शैली में सभी कार्यक्रमों में भाषण किया, किरण हास्पिटल का संदेश पूरे देश में फैले, इसलिए उन्होंने हिंदी में भाषण किया। पाटीदारों के साथ उनकी पारिवारिक निकटता कितनी है, इस संबंध में मोदी ने भाखरी और बाजरा की रोटी के साथ काठियावाड़ को याद किया।
आंखें फैला दे, ऐसा भव्य रोड शो।आंखें फैला दे, ऐसा भव्य रोड शो।
सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले का दिल पसीज गया।सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले का दिल पसीज गया।
विशेषज्ञ की तरह किया परिक्षण।विशेषज्ञ की तरह किया परिक्षण।
कविता के रूप में लिखा शुभेच्छा संदेश।कविता के रूप में लिखा शुभेच्छा संदेश।
सुगंध की तरह विश्व में फैल जाओ।सुगंध की तरह विश्व में फैल जाओ।
साफा बांधे हुई महिलाओं के बीच खिल गए मोदी।साफा बांधे हुई महिलाओं के बीच खिल गए मोदी।
सुमुल प्लांट में एक इंजीनियर की अदा।सुमुल प्लांट में एक इंजीनियर की अदा।
दादरानगर में पहनी पगड़ी।दादरानगर में पहनी पगड़ी।
सबकी योजना की पुष्पों से पूजा।सबकी योजना की पुष्पों से पूजा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..