Hindi News »Gujarat News »Surat News» World Records In Photography, Communication, Laughing And Hair Cutting

24 घंटे में 576 लोगों की हेयर कटिंग तो किसी ने अपने जुनून से बनाया वर्ल्ड रिकार्ड

जिज्ञासा सोलंकी | Last Modified - Nov 11, 2017, 03:52 AM IST

यहां कई सारे और भी टैलेंट हैं। जिन्होंने सूरत को समय समय पर गर्व की अनुभूति का मौका दिया है।
  • 24 घंटे में 576 लोगों की हेयर कटिंग तो किसी ने अपने जुनून से बनाया वर्ल्ड रिकार्ड
    +3और स्लाइड देखें
    शीतल शाह।
    सूरत. ये सिर्फ हीरे और धागे का ही शहर नहीं है। यहां कई सारे और भी टैलेंट हैं। जिन्होंने सूरत को समय समय पर गर्व की अनुभूति का मौका दिया है। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की टॉप 100 लिस्ट में शामिल लोगों को इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की तरफ से दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा। इसमें सूरत के चार रिकॉर्ड होल्डर भी शामिल हैं।
    जिसमें विश्व के लाफ्टर टीचर कमलेश मसालावाला, गिलहरी की तस्वीर कैप्चर करने वाले कुणाल शाह, लगातार 24 घंटे हेयर कटिंग करने वाली शीतल शाह और मौन सांस्कृतिक भाषा की खोज करने वाले और फेस कॉम के प्रणेता शरद गांधी शामिल हैं। यह सम्मान समारोह 12 नवंबर को होगा। इन रिकॉर्ड होल्डर्स ने अपनी इन उपलब्धियों और कारनामों को साझा किया।
    24 घंटे में 576 लोगों की हेयर कटिंग करके बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
    शीतल शाह 22 साल से ब्यूटी केयर प्रोफेशन से जुड़ी हैं। उन्होंने 2013 में पांच लोगों की टीम के साथ 1076 लोगों के हेयर कट करके लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। इतना ही नहीं उन्हें एशिया बुक रिकॉर्ड और गुजरात इनोवेटिव सोसायटी द्वारा भी सम्मानित किया गया। इसी वर्ष उन्होंने अकेले लगातार 24 घंटे 576 लोगों के हेयर कट करने का रिकॉर्ड बनाया। शीतल शाह बताती है कि उनको कुछ अलग करना था और उनके पास हेयरकट की एकमात्र एक्सपर्टीस हैं जिसके चलते उन्होंने रिकॉर्ड बनाया।
    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें दुनिया के पहले लॉफिंग टीचर हैं कमलेश, अब तक 11 हजार से अधिक स्टूडेंट्स को कर चुके हैं ट्रेंड....
  • 24 घंटे में 576 लोगों की हेयर कटिंग तो किसी ने अपने जुनून से बनाया वर्ल्ड रिकार्ड
    +3और स्लाइड देखें
    कमलेश मसालावाला।
    दुनिया के पहले लॉफिंग टीचर हैं कमलेश, अब तक 11 हजार से अधिक स्टूडेंट्स को कर चुके हैं ट्रेंड
    कमलेश मसालावाला ने साल 2003 से लाफ्टर क्लब की शुरुआत की। अडाजण स्थित कवि कलापी गार्डन से उन्होंने पहली बार लोगों को खूब हंसाया। 2004 से इंटरनेशनल लाफ्टर क्लब से जुड़े विश्व में पहली लाफ्टर क्लब चलाने वाले डॉ. मदन कटारिया से उन्होंने बाकायदा ट्रेनिंग ली। 2006 में संस्कार भारती विद्यालय में बतौर लाफ्टर टीचर नियुक्त किए गए थे। उनके नाम विश्व के पहले क्लास टीचर बनने का लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। कमलेश मसाला वाला बताते हैं कि मेरे लिए गर्व है मुझे कक्षा एक से लेकर आईआईएम के छात्रों के लिए बतौर ट्रेनर काम करने का मौका मिला। मैंने आब तक 11 हजार से अधिक छात्रों को प्रशिक्षित किया है।
  • 24 घंटे में 576 लोगों की हेयर कटिंग तो किसी ने अपने जुनून से बनाया वर्ल्ड रिकार्ड
    +3और स्लाइड देखें
    शरद गांधी।
    फेस एक्सप्रेशन से कम्युनिकेशन का तरीका ईजाद किया
    चेहरे के हाव-भाव से बातचीत को संभव बनाने वाले शरद गांधी ने अपने भतीजे भरत गांधी के साथ इस खोज को कला का नाम दिया है। नॉन वर्बल कम्युनिकेशन क्षेत्र में मानव इतिहास की प्रथम और दुनिया की एकमात्र मौन सांस्कृतिक भाषा की खोज के लिए उनको इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की तरफ से सम्मानित किया जाएगा। इसकी सोशल और कॉमर्शियल उपयोगिता है। कला और विज्ञान का आदर्श संगम है। डेफ और डंब लोगों के लिए बातचीत की नई अनेक एडवांस सिस्टम बन सकती है।
    शिक्षण क्षेत्र में एक विषय के तौर पर मान्यता मिले तो दुनियाभर में क्रांति ला सकते हैं। शरद गांधी ने देश-विदेश में करीब 15 सौ से ज्यादा फेस कॉम कार्यक्रम की प्रस्तुति की है। विश्व की 25 से ज्यादा रिकॉर्ड बुक में डॉक्टर गांधी कि यह खोज फेस कॉम को स्थान मिला है। ब्रिटेन की एक यूनिवर्सिटी ने उन्हें मानद डाक्टरेट से भी सम्मानित किया है।
  • 24 घंटे में 576 लोगों की हेयर कटिंग तो किसी ने अपने जुनून से बनाया वर्ल्ड रिकार्ड
    +3और स्लाइड देखें
    कंप्यूटर इंजीनियर कुणाल।
    गिलहरी की तस्वीरें क्लिक करने का है जुनून
    कंप्यूटर इंजीनियर कुणाल पैशनेट फोटोग्रार हैं। उन्हें गिलहरी की तस्वरें कैप्चर करने का जुनून है। उन्होेंने गिलहरी की 7 महीने में 1500 तस्वीरें क्लिक की। यह लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। इसके बाद कुणाल ने गिलहरी की ही एक घंटे में 163 तस्वीरें कैप्चर करके अपना नाम इंडिया बुक अॉफ रिकॉर्ड में भी दर्ज कराया। उन्होंने गिलहरी सीरीज की पहली तस्वीर अपने दोस्त की बहन की शादी में क्लिक की थी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Surat News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: World Records In Photography, Communication, Laughing And Hair Cutting
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Surat

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×